Friday, May 03, 2024
Advertisement

SRH के पास मयंक यादव से भी तेज गेंदबाज, अब तक मिला केवल 1 ओवर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस इस आईपीएल में अपने एक ऐसे गेंदबाज का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं जिसके पास मयंक यादव से भी ज्यादा की गति है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 04, 2024 18:26 IST
SRH- India TV Hindi
Image Source : IPL सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2024 में इस साल भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। मयंक यादव उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें लेकर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी बात कर रहे हैं। मयंक यादव की गेंदबाजी का हर कोई दिवाना हो चुका है। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों ही मुकाबलों में वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे। इसके बाद से ही हर किसी ने उनकी चर्चा शुरू कर दी। उन्होंने 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी की और यही कारण रहा कि उन्होंने सभी को इंप्रेस कर दिया, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के पास उमरान मलिक जैसा गेंदबाज है जो मयंक यादव से भी तेज गेंज फेंकते हैं, लेकिन उन्हें इस सीजन सिर्फ एक ओवर फेंकने का मौका मिल सका है।

उमरान मलिक को नहीं मिल रहे मौके

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन कुछ खास फॉर्म में नजर नहीं आ रही है, लेकिन उन्होंने इस सीजन उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाज का सही से इस्तेमाल नहीं किया है। उमरान मलिक भी मयंक यादव की तरह ही अपनी तेज गेंदबाजी के कारण लाइम लाइट में आए थे, लेकिन इस सीजन उनका ये जादू फैंस को नजर नहीं आ रहा है। उमरान महिल लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते है। उन्होंने साल 2022 में 157 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

पैट कमिंस की कप्तानी में एसआरएच की टीम ने इस सीजन तीन मैचों में सिर्फ एक मुकाबले में ही जीत हासिल की है। जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस को हराया था, लेकिन मुंबई वाले मैच में भी उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था, जहां उनके SRH ने 278 रनों के टारगेट का पीछा कर रही मुंबई इंडियंस को 246 रन बनाने दे दिए थे। इससे यह तो साफ है कि उनकी गेंदबाजी काफी कमजोर है। सिर्फ इस मैच में ही कमिंस ने उन्हें इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने का मौका दिया था। जहां उन्होंने सिर्फ एक ओवर फेंका। ऐसे में कमिंस को एक बार उमरान जैसे गेंदबाज को मौका देना चाहिए।

स्पीड है सबसे बड़ी ताकत 

उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत स्पीड है। जब वह 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से कतराते हैं। वह पारी की शुरुआत में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। 23 साल के स्टार तेज गेंदबाज उमरान ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मैचों में 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL में किया शानदार प्रदर्शन 

आईपीएल में उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलचे हुए शानदार गेंदबाजी की है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने आईपीएल के 25 मैचों में 29 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उमरान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 11 लिस्ट ए मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें

ICC ने खास अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट, इस बार एक भी भारतीय लिस्ट में नहीं

SRH vs CSK Pitch Report: 500 प्लस रन वाली पिच पर मुकाबला, क्या अब होगा बदलाव!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement