Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिग्गज ने उठाई मांग, एमएस धोनी के बाद इस खिलाड़ी को बनाओ CSK का कप्तान

एमएस धोनी के लिए ये आखिरी आईपीएल हो सकता है, ऐसे में ये देखना खास रहेगा कि सीएसके का अगला कप्तान कौन बनता है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 17, 2023 22:32 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL MS Dhoni

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। तब से माही सिर्फ आईपीएल में ही नजर आते हैं। लेकन पिछले कुछ सालों से धोनी का फॉर्म आईपीएल में भी ज्यादा खास नहीं रहा है। माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 में धोनी को आखिरी बार क्रिकेट खेलते हुए देखा जाएगा। वहीं सबसे बड़ा सवाल ये रहेगा कि धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी किस खिलाड़ी के हाथ में जाएगी।

कौन बनेगा सीएसके का अगला कप्तान? 

आईपीएल 2023 के शेड्यूल की घोषणा के साथ, क्रिकेट फैंस ने आगामी मेगा इवेंट से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करना शुरू कर दिया है। चर्चा के बिंदुओं में से एक यह है कि धोनी के जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन संभालेगा। भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर पार्थिव पटेल का कहना है कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली सीएसके के लिए कप्तानी विकल्प हो सकते हैं।

पटेल ने कहा कि एक नाम है जिसे मैं बताना चाहूंगा, वह है मोईन अली। हमें यह देखना होगा कि क्या ऋतुराज गायकवाड़ कप्तानी के लिए तैयार हैं। यदि आप बात कर रहे हैं बेन स्टोक्स और उनकी कप्तानी के बारे में, जैसा कि आप जानते हैं, आईपीएल के तुरंत बाद एशेज शुरू होने जा रहा है और इंग्लैंड बोर्ड उन्हें कितना खेलने की अनुमति देगा, यह तो देखने वाली बात है।

पूरे आईपीएल में उपलब्ध रहेंगे मोईन- पार्थिव

पटेल ने कहा कि मोईन के पक्ष में एक सकारात्मक बात यह है कि वह पूरे आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि वह टेस्ट नहीं खेलते हैं। इसलिए उन्हें एशेज सीरीज के लिए नहीं जाना होगा। पटेल ने कहा कि मोईन अली उस प्रकार का खिलाड़ी है जो टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं और जोस बटलर के चोटिल होने या अनुपलब्ध होने पर इंग्लैंड की कप्तानी करते हैं। इसलिए, वह एक अल्पकालिक विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि सीएसके और मुंबई हमेशा लंबे विकल्पों के बारे में सोचते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement