Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL Retention 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने पंत, पृथ्वी शॉ और अक्षर को किया रिटेन, इस विदेशी खिलाड़ी पर भी लगाया बड़ा दांव

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए अपने रिटेंशन के लिए एलान कर दिया है। टीम ने कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 30, 2021 23:36 IST
ipl 2022- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishabh pant  

Highlights

  • आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है
  • दिल्ली ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्खिया को अपने साथ बनाए रखा है
  • टीम के मेगा ऑक्शन के लिए अब कुल 48 करोड़ रुपए बचे हुए हैं

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। टीम ने तीन भारतीय समेत एक विदेशी खिलाड़ी को अपने बरकरार रखा है। इस रिटेशन में टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और अक्षर पटेल को रिटेन करने का फैसला किया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को भी दिल्ली ने अपने साथ जोड़ कर रखा है।

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपये, अक्षर पटेल 12 करोड़ रुपये, पृथ्वी शॉ 8 करोड़ रुपये में जबकि एनरिक नॉर्खिया 6 करोड़ रुपये में रिटेन किए गए।

इस तरह फ्रेंचाइजी ने अपने पर्स के 90 करोड़ में से कुल 42 रुपए खर्च किए हैं जबकि मेगा ऑक्शन के लिए टीम के पास अब 48 करोड़ रुपए बचे हुए हैं। ऐसे में मेगा ऑक्शन के दौरान अब फ्रेंचाइजी की कोशिश होगी कि वह नीलामी में अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को एक बार फिर से अपने खेमें शामिल करें। साथ ही टीम की नजरें आगामी मेगा ऑक्शन में युवा और नए चेहरों को शामिल करने पर टिकी होगी। 

गौरतलब है कि IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी 10 टीमों का पर्स 90 करोड़ रुपये का है, जो पिछले सीजन में 85 करोड़ था। अगर कोई टीम चार खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं तो उसके पर्स से 42 करोड़ रुपये कम हो जाएंगे जबकि तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर पर्स से 33 करोड़ रुपये काट लिए जाएंगे। वहीं, दो खिलाड़ियों को रिटने करने पर 24 करोड़ रुपये और सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर टीम के पर्स से 14 करोड़ रुपये कट जाएंगे। 

IPL की मौजूदा आठ टीमें ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं। कोई भी टीम अधिकतम तीन भारतीय खिलाड़ी और दो ही विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसके अलावा हर टीम अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को ही रिटेन करने कर सकती है। 

IPL 2022 की नीलामी जनवरी 2022 के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। इस बार होने वाले मेगा ऑक्शन में राइट टू मैच (RTM) का ऑप्शन नहीं होगा। IPL 2022 के रिटेंशन में जो खिलाड़ी रिटेन नहीं हो पाए हैं, उनके पास मेगा ऑक्‍शन में जाने का विकल्प बचा है।

IPL की मौजूदा टीमें : चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement