Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: नमन धीर बने मुंबई इंडियंस की नई खोज, टीम को मिला खास टैलेंट

IPL Rising Star: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 की नीलामी में नमन धीर को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने सीजन के आखिरी मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 18, 2024 15:56 IST
Naman Dhir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Naman Dhir

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का सफर खत्म हो गया है। टीम का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उन्हें कुछ ऐसे टैलेंट मिल गए हैं जो आने वाले कई आईपीएल सीजन तक उनकी टीम के लिए काम आएंगे। उन्हीं टैलेंट में से एक नमन धीर हैं। सूर्यकुमार यादव की गैर मौजूदगी में 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2024 सीजन के पहले मुकाबले में जब ईशान किशन 0 के स्कोर पर आउट हो गए और नमन धीर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए हर कोई हैरान हो गया। हालांकि, 24 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बिना समय बर्बाद किए दिखाया कि क्यों मुंबई ने उन पर दांव लगाने का फैसला किया था।

नमन धीर का IPL 2024 में सफर

धीर ने सिर्फ 10 गेंदों पर 20 रन बनाए और अपने पावर-हिटिंग कौशल का प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। हालांकि वह इस मैच में एक बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनकी अगली पारी, जो राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल में आई। जहां उन्होंने एक बार फिर से अपना इंटेंट दिखाया, लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। वह इस पारी के बाद कुछ खास कमाल नहीं कर सके, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया। सीजन की शुरुआत में दो प्रभावशाली पारियों के साथ, धीर जल्द ही अर्धशतक दर्ज करने के लिए तैयार दिख रहे थे, हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज की किस्मत खराब रही और वह कुछ कमाल नहीं कर पा रहे थे।

उनकी अगली चार पारियों में उनका स्कोर 0, 11, 0 और 17 रनों का रहा। धीर खराब और हताश दिख रहे थे और जाहिर तौर पर उनकी फॉर्म में गिरावट दर्ज की गई। लेकिन जब सभी ने सोचा कि धीर का यह सीजन बेहद खराब रहा, तब ही उन्होंने अपने आखिरी लीग मैच में एक धमाकेदार वापसी की और केवल 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 62* रन की जोरदार पारी खेली। हालांकि वह टीम को जीत दिलाने में असफल रहे, लेकिन उन्होंने मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट को मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें बनाए रखने के बारे में सोचने का एक कारण दे दिया। मुंबई की टीम अगले सीजन के लिए उनके साथ जरूर जाना चाहेगी। 

मुंबई को कैसे मिला ये टैलेंट 

नमन धीर पंजाब के बैटिंग ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने हाल ही में 2023-24 में उनके साथ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी। धीर ने उस खिताबी जीत में कुछ खास भूमिका नहीं निभाई, लेकिन उन्होंने मुंबई इंडियंस के स्काउटिंग नेटवर्क का ध्यान आकर्षित करने के लिए शेर-ए-पंजाब स्थानीय टी20 टूर्नामेंट में पर्याप्त प्रदर्शन किया था। वह उस टूर्नामेंट में लगभग 193 की स्ट्राइक रेट से 466 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। इसके बाद आईपीएल 2024 की नीलामी में, मुंबई ने धीर को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीद लिया।

यह भी पढ़ें

SRH vs PBKS Pitch Report: हैदराबाद में कौन मारेगा बाजी, बल्लेबाज या गेंदबाज, देखें पिच रिपोर्ट

रोहित शर्मा ने क्यों बंद करवाया Audio, कैमरामैन के सामने जोड़ लिए अपने हाथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement