Friday, May 10, 2024
Advertisement

मोहम्मद रिजवान का बेतुका बयान, IPL और PSL पर कही ऐसी बात

IPL vs PSL : आईपीएल का मिनी ऑक्शन हो गया है, इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल के लिए खिलाड़ियों का ड्रॉफ्ट हो गया है। इसी दौरान पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने एक बयान दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 16, 2022 13:03 IST
Mohammad Rizwan and Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Rizwan and Babar Azam

IPL vs PSL Rizwan : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। 23 दिसंबर को कोच्चि में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इस बीच चर्चा में पाकिस्तान का पीएसएल है। पीएसएल के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन नहीं होता है, खिलाड़ी ड्रॉफ्ट के माध्यम से खरीदे जाते हैं। आईपीएल और पीएसएल की अक्सर तुलना की जाती है, ये काम ज्यादातर पाकिस्तान के ही खिलाड़ी करते हैं। जबकि दुनिया जानती है कि आईपीएल के आगे पीएसएल कहीं भी नहीं टिकता। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है और कुछ साल बाद ये दुनिया के किसी भी खेल की सबसे बड़ी लीग भी बनने की ओर अग्रसर है। इस बीच पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पीएसएल को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। रिजवान का बयान ऐसा है कि किसी को भी नहीं पचेगा। अपनी बात रखते हुए मोहम्मद रिजवान को जरा सी शर्म भी नहीं आई।

 

Mohammad Rizwan and Babar Azam

Image Source : GETTY
Mohammad Rizwan and Babar Azam

पीएसएल को लेकर क्या बोले मोहम्मद रिजवान 

पीएसएल के ड्रॉफ्ट के दौरान पहुंचे मोहम्मद रिजवान ने बड़े बोल बोलते हुए कहा कि हमको पता है कि पीएसएल ने दुनिया को हैरान कर दिया है। शुरू में बातें हो रही थीं कि पीएसएल कामयाब नहीं हो पाएगा। लेकिन अभी हमें बतौर खिलाड़ी महसूस हो रहा है कि पीएलएस ने क्या धूम मचा दी है। हम कहते हैं कि आईपीएल है, लेकिन इस समय दुनिया के खिलाड़ियों से पूछा जाए, जो यहां खेलते हैं, वे कहेंगे कि दुनिया की सबसे टफ लीग पीएसएल है। पीएसएल ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को बैकअप भी मजबूती से मिल रहे हैं, इसमें पीएसएल का बड़ा रोल है। साथ ही बड़े बड़े खिलाड़ियों को बेंच पर बैठना पड़ता है। अब आपको उनकी बात सुनकर जरूर हंसी आ रही होगी। 

Mohammad Rizwan

Image Source : AP
Mohammad Rizwan

आईपीएल मिनी ऑक्शन के लिए 991 रजिस्ट्रेशन हुए थे, 405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली 
जहां एक ओर पीएलएस में ड्रॉफ्ट होता है, वहीं आईपीएल में पहले सीजन से ही ऑक्शन होता है। दुनिया का हर खिलाड़ी चाहता है कि वो आईपीएल में खेले। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस बार के मिनी ऑक्शन के लिए कुल मिलाकर 991 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन बीसीसीआई ने शॉर्टलिस्ट करके अब 405 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। अब 23 दिसंबर को दुनियाभर के खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगाई जाएगी। पाकिस्तान और मोहम्मद रिजवान की खीज ये भी हो सकती है कि दुनियाभर के खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलता है। हालांकि शुरआत में उन्हें बुलाया गया था, लेकिन इस बीच पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और लगातार आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता रहा। इसके बाद भारत सरकार और बीसीसीआई ने तय किया कि जब तक पाकिस्तान ऐसे काम करेगा, उनके खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने का मौका नहीं दिया जाएगा। इससे भी पाकिस्तानी खिलाड़ी काफी परेशान रहते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement