Monday, April 29, 2024
Advertisement

Irani Cup 2022: हनुमा विहारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, BCCI ने इस टीम का कप्तान बनाया, उमरान को भी जगह

Irani Cup 2022: तीन साल बाद होने जा रही ईरानी कप में शेष भारत के कप्तान बने हनुमा विहारी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 28, 2022 13:46 IST
Hanuma vihari, irani cup, umran malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Hanuma Vihari to be captain of Rest of India

Highlights

  • ईरानी कप में शेष भारत और सौराष्ट्र की होगी भिड़ंत
  • तीन साल बाद होगा ईरानी कप का आयोजन
  • हनुमा विहारी करेंगे शेष भारत की कप्तानी

Irani Cup 2022: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने अनुभवी बल्लेबाज हनुमा विहारी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। एक अक्टूबर से शुरू हो रही ईरानी कप के लिए इस भारतीय बल्लेबाज को शेष भारत टीम की कमान सौंपी गई है। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज हनुमा विहारी 16 सदस्यीय दल की अगुआई करेंगे। टीम में उमरान मलिक, मयंक अग्रवाल, यशस्वी जायसवाल समेत कई युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं। हनुमा विहारी ने हाल ही में समाप्त हुई दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन की कप्तानी की थी। हालांकि फाइनल में उनकी टीम को वेस्ट जोन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि सौराष्ट्र के 2019-20 में रणजी चैंपियन बनने के बाद कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के कारण यह मुकाबला नहीं खेला जा सका था। इस टूर्नामेंट की तीन साल बाद वापसी हो रही है जिसे महामारी के कारण बंद कर दिया गया था। लेकिन अब देश में हालात सामान्य होने के बाद बीसीसीआई सभी घरेलू टूर्नामेंट को फिर से शुरू कर रही है।

ईरानी कप में इस बार शेष भारत और रणजी ट्राफी 2019-20 चैंपियन सौराष्ट्र के बीच मुकाबला होगा। यह मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में एक से पांच अक्टूबर तक खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार टीम में विहारी के अलावा मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल के रूप अनुभवी और युवा बल्लेबाजों का अच्छा मिश्रण है। विकेटकीपर के रूप में केएस भरत और उपेंद्र यादव को टीम में शामिल किया गया है। स्पिन विभाग में दारोमदार जयंत यादव, सौरभ कुमार और आरसाई किशोर पर होगा जबकि तेज गेंदबाज के रूप में टीम में मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन और अर्जन नागवासवाल को शामिल किया गया है।

शेष भारत की टीम

हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, केएस भारत, उपेंद्र यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार, आर साई किशोर, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन और अर्जन नागवासवाला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement