Monday, May 20, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए आयरलैंड ने किया T20 टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में दो खिलाड़ियों की चोट से उबरकर वापसी हुई है।

Written By: Govind Singh
Updated on: August 04, 2023 19:59 IST
India vs Ireland - India TV Hindi
Image Source : ICC India vs Ireland

India vs Ireland T20 Series: भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान पहले ही हो चुका है। भारतीय टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में है। भारतीय टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं, अब आयरलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। 

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

आयरलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले महीने वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में हिस्सा लिया था। फिओन हैंड और गैरेथ डेलानी की चोट से उबरकर टीम में वापसी हुई है। ये दोनों खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में हिस्सा नहीं ले पाए थे। 

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

आयरलैंड के चीफ सेलेक्टर एंड्रयू व्हाइट ने कहा कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप तक आयरलैंड को लगभग 15 टी20 मैच खेलने हैं। यह सबसे अहम है कि कोचिंग टीम ने जिन चीजों पर फोकस करने का ध्यान रखा है। उन पर काम हो। अभी और 2023 के घरेलू सीजन के अंत के बीच हमारे पास कम समय है, इसलिए यह भी महत्वपूर्ण है कि हम खिलाड़ियों के एक समूह को मौजूदा अवसरों पर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, जिससे उन्हें वह वर्ल्ड कप में जगह बनाने की रेस में शामिल हो सकें। 

तीन मैचों की सीरीज के लिए दोनों देशों की टी20 टीम: 

आयरलैंड की टी20 टीम: 

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग। 

भारत की टी20 टीम: 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान। 

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल: 

पहला टी20 मैच: 18 अगस्त, द विलेज, मालाहाइड, डबलिन

दूसरा टी20 मैच: 20 अगस्त, द विलेज, मालाहाइड, डबलिन
तीसरा टी20 मैच: 23 अगस्त, द विलेज, मालाहाइड, डबलिन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement