Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ईशान किशन का बल्ला डबल सेंचुरी लगाते ही हुआ खामोश, पिछली 7 पारियों में बुरी तरह हुए फ्लॉप

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया था, उसके बाद अगली 7 इंटरनेशनल पारियों में उनका बल्ला एकदम खामोश रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 28, 2023 15:15 IST
ईशान किशन का पिछली 7...- India TV Hindi
Image Source : AP ईशान किशन का पिछली 7 पारियों में बेहद खराब रिकॉर्ड

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में दोहरा शतक लगाकर सभी को चौंका दिया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन उसके बाद से ही उनका बल्ला खामोश है कि मानो उनके बैट में जंग लग गई हो। डबल सेंचुरी के बाद किशन ने तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। सात पारियों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वह सिर्फ दो बार ही डबल फिगर में पहुंचे हैं और 37 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद से टीम इंडिया के कई युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए शानदार मौका बना है। डबल सेंचुरी के बाद ईशान को टेस्ट टीम में भी जगह दी गई थी। हालांकि, आकाश चोपड़ा जैसे कई पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी किशन को टेस्ट में इंतजार करना चाहिए और केएस भरत को उनसे ऊपर मौका मिलना चाहिए। वहीं व्हाइट बॉल क्रिकेट की बात करें तो वनडे में जहां विकेटकीपिंग में केएल राहुल और ओपनिंग में शुभमन गिल किशन के प्रतिद्वंद्वी बने हुए हैं तो टी20 में उनका प्रदर्शन बिल्कुल फ्लॉप रहा है।

पिछली 7 इंटरनेशनल पारियों में ईशान किशन का प्रदर्शन

  • 4 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (पहला टी20)
  • 17 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (तीसरा वनडे)
  • 8 रन नाबाद- भारत बनाम न्यूजीलैंड (दूसरा वनडे)
  • 5 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (पहला वनडे)
  • 1 रन- भारत बनाम श्रीलंका (तीसरा टी20)
  • 2 रन- भारत बनाम श्रीलंका (दूसरा टी20)
  • 37 रन- भारत बनाम श्रीलंका (पहला टी20)

ईशान किशन

Image Source : AP
ईशान किशन

किशन ने पिछली 4 टी20 इंटरनेशनल की पारियों में सिर्फ 44 रन बनाए हैं। वहीं तीन वनडे में उनके बल्ले से सिर्फ 30 रन निकले हैं। उनके इस फ्लॉप शो के कारण उनके ऊपर कई सवाल उठने लगे हैं। ईशान किशन को या तो फॉर्म में लौटना होगा या फिर उनकी जगह जाने का खतरा उनके इस खराब फॉर्म के साथ बढ़ता जा रहा है। टी20 टीम में फिलहाल संजू सैमसन की इंजरी और जितेश शर्मा के अनुभवहीन होने के कारण ईशान किशन की जगह बरकरार रह सकती है। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि वह उस डबल सेंचुरी के बाद से पंत की भरपाई पूरी करने में नाकामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर को मिली खेल मंत्री की कुर्सी, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में बिखेर रहा है जलवा

IND vs NZ: भारतीय टॉप ऑर्डर में बदलाव की जरूरत? रांची में हार के बाद वाशिंगटन सुंदर ने दिया यह जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement