Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पोंटिंग का बड़ा दावा, WTC में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित होगा ये स्टार खिलाड़ी

रिकी पोंटिंग ने एक भारतीय खिलाड़ी को लेकर दावा किया है जोकि आने वाले समय में WTC फाइनल में बड़ा एक्स फेक्टर साबित हो सकता है।

Reported By : IANS Edited By : Deepesh Sharma Published on: May 30, 2023 20:05 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम होने वाली है। ये मैच 7 जून से ओवल में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे। पंत इस साल की शुरुआत से पहले एक रोड एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। वहीं ऐसे में WTC फाइनल में उनकी जगह लेने के लिए ईशान किशन और केएस भरत में कड़ी टक्कर है। इन दोनों खिलाड़ियों में से किसे खेलना चाहिए इसपर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक बड़ा बयान दिया है।

पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में ईशान किशन के साथ जा सकता है क्योंकि वह टीम को 'एक्स-फैक्टर' प्रदान कर सकते हैं। ईशान ने 2021 से भारत के लिए 41 सफेद गेंद के अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रभावित किया है, चाहे वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर रहे हों या कीपिंग कर रहे हों, लेकिन अभी तक पहला टेस्ट खेलना बाकी है।

वनडे में ठोक चुके हैं डबल सेंचुरी

ईशान ने साबित कर दिया कि वह पिछले दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 131 गेंदों में 10 छक्कों और 24 चौकों की मदद से 210 रन बनाकर मैच का रुख मोड़ सकते हैं। पोंटिंग का मानना है कि यह उस तरह का विनाशकारी प्रदर्शन है जो ओवल में 7 जून से डब्ल्यूटीसी फाइनल में भाग लेने के लिए समान रूप से मिलान वाली टीमों के बीच अंतर साबित हो सकता है।

पोंटिंग ने आईसीसी से कहा कि मैं ईशान किशन को चुनूंगा यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको मैच जीतना होगा। अगर मैं इस मैच में उनकी जगह होता तो मैं ईशान किशन के साथ जाता। मुझे लगता है कि यह सिर्फ थोड़ा सा एक्स-फैक्टर प्रदान करता है जिसकी आपको टेस्ट मैच में जीत के लिए जोर लगाने की आवश्यकता हो सकती है।

पंत की जगह मिला था मौका

पिछले साल दिसंबर के आखिर में एक कार दुर्घटना में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल की घरेलू सीरीज में केएस भरत को चार टेस्ट के लिए प्राथमिकता दी गई थी। 29 वर्षीय विकेटकीपर, भरत, रेड-बॉल फॉर्मेट के लिए सबसे उपयुक्त है और मुश्किल विकेटों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से 20.20 का उनका औसत सहज दिखता है, लेकिन फिर भी विनर-टेक-ऑल डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उसकी अनदेखी की जा सकती है। पोंटिंग ने कहा कि जाहिर है अगर ऋषभ पंत फिट होते, तो वह खेल रहे होते और वह भारत के लिए वह एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं। लेकिन उनके नहीं होने से, और यह भारत पर कोई दोष नहीं है, मुझे लगता है कि किशन बस थोड़ा और एक्स-फैक्टर प्रदान करता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement