Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट, IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर!

Ishan Kishan: ईशान किशन साउथ अफ्रीका दौरे पर आखिरी बार टीम इंडिया का हिस्सा बने थे। वह पिछले कई समय से टीम का हिस्सा नहीं बने हैं। इन सब के बीच उनकी वापसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 14, 2024 9:17 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट

Ishan Kishan: झारखंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ईशान को पिछले साल के आखिर में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ने टीम में चुना था, लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्होंने ब्रेक ले लिया था। तब से ही उनकी टीम में वापसी नहीं हुई है। वह घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे हैं। इन सब के बीच उनकी वापसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। 

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट

हाल ही में रिपोर्ट सामने आई है कि बीसीसीआई ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जो प्लेयर भारतीय टीम से बाहर हैं और चोटिल भी नहीं है, उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर खिलाड़ियों के खिसाफ एक्शन भी लिया जा सकता है। इसी बीच अब ये खबर सामने आई है कि ईशान किशन इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ठीक पहले मुंबई में होने वाले डीवाई पाटिल टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करेंगे। हालांकि वह 16 फरवरी से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी के अगले राउंड में खेलेंगे या नहीं ये अभी साफ नहीं हुआ है। 

ईशान किशन ने क्यों लिया था ब्रेक? 

ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे के बीच ब्रेक मांगा था और वह भारत लौट आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशान किशन ने क्रिकेट के चलते अपने परिवार को समय नहीं दिया था जिसकी वजह से उन्होंने ब्रेक लिया था। इस ब्रेक के चलते वह प्रैक्टिस भी नहीं कर सके थे। इसी कारण वह रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में नहीं खेले थे। 

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन 

ईशान किशन टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 2 टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 78.00 की और से 78 रन बनाए हैं। वनडे में ईशान ने 42.40 की औसत से 933 ठोके हैं, जिसमें 7 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक शामिल है। वहीं, टी20 में वह 25.67 की औसत से 796 बना चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

PSL में अचानक बदला गया इस टीम का कप्तान, साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए कप्तान ने किया प्लेइंग 12 का खुलासा, इस तेज गेंदबाज को किया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement