Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs NZ: मैच से कुछ घंटे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, मधुमक्खी के हमले में घायल हुआ ये खिलाड़ी

India vs New Zealand: धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 22, 2023 6:35 IST
ind vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY मधुमक्खी के हमले में घायल हुआ भारत का ये खिलाड़ी

IND vs NZ World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। आज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट के कारण पहले ही बार हो चुके हैं। दूसरी ओर नेट्स में बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सूर्यकुमार यादव को भी कलाई पर चोट लगी है। इन 2 बड़े झटकों के बाद टीम इंडिया के खेमे के लिए अब एक और बुरी खबर सामने आई है। बता दें ये अहम मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। 

टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फ्लड लाइट में प्रैक्टिस की। इस दौरान भारतीय टीम के थ्रोअर रघु की ओर सूर्यकुमार यादव की तरफ गेंद फेंकी गई। जो सूर्य की कलाई पर लगी। इसके बाद वह काफी दर्द में दिखाई दिए। वहीं, इसी प्रैक्टिस सेशन के दौरान ईशान किशन को मधुमक्खी ने काट लिया है, जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उन्होंने इलाज करने के बाद आराम किया, ऐसे में अब उनकी फिटनेस सवालों के घेरे में आ गई है। 

प्लेइंग 11 मे किस खिलाड़ी की होगी एंट्री 

हार्दिक पांड्या पहले की एड़ी में चोट लगने के कारण धर्मशाला नहीं आए हैं और अब ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी घायल हो गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ी की एंट्री होगी ये एक बड़ा सवाल है। पांड्या के बाहर होने के सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के पास प्लेइंग 11 में शामिल होने का बड़ा मौका था। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूर्यकुमार की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उन्हें एक्स-रे जांच के लिए नहीं ले जाया गया है। 

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

वनडे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 116 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 58 और न्यूजीलैंड ने 50 मुकाबलों में बाजी मारी है। वहीं 7 मैच बेनतीजा और 1 टाई रहा है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 3 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 1 मैच बेनतीजा रहा है। 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: बारिश में धुल जाएगा भारत-न्यूजीलैंड मैच? धर्मशाला से क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बुरी खबर

World Cup में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकतरफा हार के बाद फूटा कप्तान जोस बटलर का गुस्सा, बताया इन्हें जिम्मेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement