Friday, May 03, 2024
Advertisement

World Cup में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकतरफा हार के बाद फूटा कप्तान जोस बटलर का गुस्सा, बताया इन्हें जिम्मेदार

England vs South Africa: इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 229 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार से जहां टीम के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है, वहीं कप्तान जोस बटलर भी काफी निराश दिखाई दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 21, 2023 23:43 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : AP जॉस बटलर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गत विजेता इंग्लैंड के लिए अभी तक का सफर किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। जोस बटलर की कप्तानी में टीम ने 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ एक में ही जीत हासिल हुई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड को 229 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा, जिससे वह प्वाइंट्स टेबल में भी अब 2 अंकों के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मैच में शर्मनाक हार के बाद जोस बटलर ने भी निराशा व्यक्त करते हुए टॉस के समय गेंदबाजी का फैसला लेना गलत बताया।

हमें पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहिए था

जोस बटलर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद कहा कि हमें टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला करना चाहिए था। यह हार निश्चित तौर पर हमारे लिए काफी ज्यादा निराशाजनक है। हम इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद से मैदान पर खेलने उतरे थे, लेकिन हम अपनी योजना के अनुसार नहीं खेल सके। टीम में किए गए तीन बड़े बदलावों को लेकर बटलर ने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, हम गेंदबाजी के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। यदि हम अफ्रीका को 340-350 रनों पर रोकते तो बेहतर हो सकता था।

बटलर ने अपने बयान में आगे कहा कि अगर हमें अच्छी शुरुआत मिलती तो लक्ष्य का पीछा करना अच्छा हो सकता था। गर्मी भी एक चुनौती थी। हमें बहुत अच्छी शुरुआत करने की जरूरत थी। अब हमें सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए यहां से लगभग हर मैच में जीत हासिल करना जरूरी होगा।

इंग्लैंड अब अगले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगी

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को अब अपना पांचवां मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 26 अक्टूबर को बेंदलुरु के मैदान पर खेलना है। वहीं इसके बाद उन्हें मेजबान भारत से 29 अक्टूबर को लखनऊ के मैदान पर भिड़ना है। यह मैच इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए काफी ज्यादा अहम साबित होने वाला है। वहीं 4 नवंबर को टीम अहमदाबाद के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीतने होंगे इतने मैच, इस समीकरण से कर सकती है क्वालीफाई

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया बड़ा कीर्तिमान, तोड़ा इस टीम का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement