Monday, April 29, 2024
Advertisement

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया बड़ा कीर्तिमान, तोड़ा इस टीम का रिकॉर्ड

England vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई के मैदान पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों का विस्फोटक अंदाज देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने इस मैच में 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 21, 2023 19:36 IST
England vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों मं 7 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। इस मैच में गत विजेता इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद अफ्रीका ने अपना पहला विकेट क्विंटन डी कॉक के रूप में जल्दी गंवा दिया। यहां से रीजा हेंड्रिक्स और एडन माक्ररम ने दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव को रख दिया। अफ्रीका की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने जहां अर्धशतकीय पारियां खेली वहीं हेनरिक क्लासेन के बल्ले से शतक देखने को मिला।

वनडे इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर

इस मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाजों की तरफ से बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। पहला विकेट जल्दी गिरने के बावजूद साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने रन बनाने की गति को तेज रखते हुए लगातार बड़े स्कोर की तरफ बढ़ना जारी रखा। इसी की बदौलत टीम 399 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। यह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में किसी भी टीम द्वारा अब तक का बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर भी है। इससे पहले साल 2015 में न्यूजीलैंड की टीम ने ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 398 रनों का स्कोर बनाया था।

साउथ अफ्रीका ने आखिरी 10 ओवरों में बनाए 143 रन

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों की तरफ से आखिरी 10 ओवरों में विस्फोटक अंदाज देखने को मिला। जिसमें हेनरिक क्लासेन ने जहां अपना शतक पूरा किया वहीं मार्को यान्सन ने 42 गेंदों में 3 चौके और छह छक्कों की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं हेनरिक क्लासेंन अब वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में छठे नंबर हैं। उन्होंने इस मैच में अपने 100 रन सिर्फ 61 गेंदों में पूरे कर लिए।

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, फिट हुआ न्यूजीलैंड का ये धाकड़ खिलाड़ी

NED vs SL: न गेंद बाउंड्री पर पहुंची, न बल्लेबाज भागा रन; फिर भी मिले 5 RUN, देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement