Friday, May 03, 2024
Advertisement

WI vs ENG: जेसन होल्डर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले बनें पहले खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में हैट्रिक लेने के साथ होल्डर वर्ल्ड क्रिकेट के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए दोहरा शतक जड़ने के साथ डबल हैट्रिक ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 31, 2022 16:47 IST
Jason Holder WI vs ENG 5th T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jason Holder WI vs ENG 5th T20I

Highlights

  • जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टी20 में 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए
  • यह मैच वेस्टइंडीज ने 17 रनों से जीता

वेस्टइंडीज के हरफनमौला जेसन होल्डर ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर टीम को सीरीज जीताने के साथ इतिहास रच दिया है। होल्डर के करियर की यह दूसरी हैट्रिक है और उनकी इस धारधार गेंदबाजी के चलते विंडीज टीम 5वां टी20 मुकाबला 17 रनों से जीतने में सफल रही। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 5 मैच की टी20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में हैट्रिक लेने के साथ होल्डर वर्ल्ड क्रिकेट के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए दोहरा शतक जड़ने के साथ डबल हैट्रिक ली है। हैरानी की बात यह है कि यह दोनों ही कारनामे होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में किए।

होल्डर ने लगातार 4 गेंदों पर चार विकेट लेते हुए क्रिस जॉर्डन, सैम बिलिंग्स, आदिल राशिद और साकिब महमूद को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जब कोई गेंदबाज लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेते है तो क्रिकेट की भाषा में उसे डबल हैट्रिक कहा जाता है।

ENGU19 vs AFGU19: सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ इतिहास रचने उतरेगा अफगानिस्तान

जेसन होल्डर T20I क्रिकेट के इतिहास में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले केवल चौथे गेंदबाज बने। होल्डर से पहले श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, आयरलैंड के कर्टिस कैंपर और अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान ऐसा कारनामा कर चुके हैं।

बात मुकाबले की करें तो मेजबानों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा था। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 20 रनों की जरूरत थी, तब होल्डर ने घातक गेंदबाजी कर इंग्लैंड की पूरी टीम को 162 रनों समेट दिया। होल्डर ने आखिरी ओवर में मात्र दो रन देकर चार विकेट लिए। होल्डर ने पूरे मैच में 2.5 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 27 रन खर्च कर उन्होंने 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। होल्डर को इस धाकड़ परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement