Saturday, April 20, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में खेलने पर इंग्लैंड के क्रिकेटर का दो टूक जवाब, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का लिया फैसला

इंग्लैंड के एक स्टार क्रिकेटर ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का फैसला किया है। ठीक ट्रेंट बोल्ट की राह पर ही यह क्रिकेटर है। वनडे वर्ल्ड कप खेलने को लेकर भी उन्होंने जवाब दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 25, 2023 21:46 IST
Jason Roy, ODI world Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जेसन रॉय 2019 में वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा थे

दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बढ़ते स्कोप के कारण पिछले कुछ सालों में कई बड़े क्रिकेटर ने अपने देश का कॉन्ट्रैक्ट छोड़कर लीग क्रिकेट को तवज्जो दी है। न्यूजीलैंड के स्टार पेसर ट्रेंट बोल्ट ने पिछले साल यह बड़ा फैसला लिया था लेकिन हाल ही में वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने खुद को मौजूद बताया था। इसी राह पर अब इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाला एक क्रिकेटर चल पड़ा है। उन्होंने भी ऐसा ही कुछ फैसला किया है और देश के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटते हुए खुद को फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए उपलब्ध करार दिया है। अभी तक यह रिपोर्ट थी लेकिन अब इंग्लिश क्रिकेटर ने यह खुद साफ कर दिया है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के जेसन रॉय की जिनके बारे में हमने पहले एक रिपोर्ट के आधार पर बताया था कि वह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ सकते हैं। अब इस क्रिकेटर ने ऐसा ही किया है और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का मन बना लिया है। वहीं इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भी इस स्टार ओपनर ने अपना जवाब दिया है। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा और इस बारे में विस्तार से पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, वह इंग्लैंड क्रिकेट से दूर नहीं जा रहे हैं। उन्होंने ईसीबी के साथ मेजर लीग क्रिकेट में खेलने पर चर्चा की और बचे हुए साल के लिए बोर्ड उन्हें वेतन नहीं देगा यानी वह कॉन्ट्रैक्ट से हट रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह एक फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं तो वह अन्य लीग में खेलेंगे और इंग्लैंड क्रिकेट इसके लिए उन्हें पे नहीं करेगा। इस पर बोर्ड की भी रजामंदी है।

Jason Roy

Image Source : INSTAGRAM SCREENSHOT, GETTY
जेसन रॉय ने सबकुछ साफ करते हुए किया पोस्ट

वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे जेसन रॉय?

साल 2019 में इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बनी थी और उसमें रॉय का बहुमूल्य योगदान रहा था। उन्होंने इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर कहा है कि, वह इंग्लैंड क्रिकेट को ही प्राथमिकता देंगे। इस साल वर्ल्ड कप होना है तो उनका ध्यान पूरी तरह से उस पर है। यह मेरे ही नहीं किसी भी खिलाड़ी के लिए गर्व की बात है उसे किसी देश के लिए खेलने का मौका मिले और इंटरनेशनल कैप मिले। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं जितने साल तक खेल सकता हूं इंग्लैंड के लिए ही खेलना चाहता हूं। मैं बतौर एक फॉर्मेट खिलाड़ी बिना कॉन्ट्रैक्ट के मौजूद रहूंगा। मैं बाकी प्रतियोगिताओं (लीग क्रिकेट) में खेलूंगा पर ध्यान रहेगा कि यह इंग्लैंड क्रिकेट के शेड्यूल के साथ भिड़े ना। विभिन्न प्रतियोगिताओं में खेलने से मुझे इंग्लैंड के क्रिकेटर के तौर पर भी मदद मिलेगी।

IPL 2023, KKR, Jason Roy

Image Source : PTI
IPL 2023 में केकेआर के लिए रॉय ने किया आतिशी प्रदर्शन

गौरतलब है कि डेली मेल ने एक रिपोर्ट शेयर की थी जिसमें बताया गया था कि जेसन रॉय को मेजर लीग क्रिकेट (यूएसए टी20 लीग) की फ्रेंचाइजी लॉस एंजेलेस नाइट राइडर्स ने 3 लाख पाउंड (3.6 करोड़) का कॉन्ट्रैक्ट दिया है। इसको रॉय ने स्वीकार भी कर लिया है। इस लीग का पहला एडीशन इस साल गर्मियों में खेला जाएगा। इसमें भारत की मशहूर टी20 लीग आईपीएल की चार फ्रेंचाइजीज की टीमें होने की भी खबर है। एलए नाइटराइडर्स आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की ही फ्रेंचाइजी है जिसके मालिक शाहरुख खान और जूही चावला हैं। जेसन रॉय आईपीएल में भी इसी टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल 2023 के कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा था।

यह भी पढ़ें:-

इंग्लैंड क्रिकेट को बड़ा झटका, अब अपने देश को छोड़ इस टीम के लिए खेलेगा स्टार खिलाड़ी!

WTC Final: ओवल में होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा, अभी तक सिर्फ दो भारतीय कप्तान कर पाए ऐसा

कोहली...कोहली की नारेबाजी पर सामने आया नवीन उल हक का रिएक्शन, अफगान पेसर ने कही यह बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement