Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, इंग्लैंड पर मंडराया खतरा

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा, इसमें टीम इंडिया में कुछ फेरबदल देखने के लिए मिल सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 28, 2024 12:12 IST
jasprit bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, इंग्लैंड पर मंडराया खतरा

India vs England 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। सीरीज के 5 में से 4 मुकाबले हो चुके हैं और अब बारी आखिरी टेस्ट की है, जो धर्मशाला में खेला जाना है। हालांकि इस बीच काफी गैप है, इसलिए खिलाड़ी भी रेस्ट कर रहे हैं। वहीं धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया में सबसे घातक खिलाड़ी की एंट्री एक बार फिर से हो सकती है। हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज और अंग्रेजों की नाक में दम करने वाले जसप्रीत बुमराह की। 

बुमराह को रांची टेस्ट में मिला था आराम 

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। वे पहले से लेकर तीसरे टेस्ट तक लगातार खेलते हुए नजर आए थे। सभी में उन्होंने विकेट लिए और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। इसके बाद जब भारत ने तीन में से दो टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली तो चौथे टेस्ट में उन्हें आराम दिया गया। पहले ये माना जा रहा था कि अगर भारतीय टीम सीरीज जीत जाएगी तो बुमराह को आखिरी मैच में भी आराम दिया जा सकता है। भारत ने सीरीज तो अपने कब्जे में कर ली है, लेकिन अब खबर है कि इसके बाद भी जसप्रीत बुमराह अगला मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

जसप्रीत को हर मैच में मिला विकेट 

बुमराह ने सीरीज के पहले मैच में दो और चार विकेट चटकाए, ये बात और है कि भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद जब वे दूसरे मैच में उतरे तो उन्होंने 6 और 3 विकेट चटकाए। ये मैच भारत ने अपने नाम कर सीरीज में बराबरी हासिल की थी। इसके बाद तीसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में एक एक विकेट लिया था। चौथे टेस्ट में उनकी जगह आकाश दीप को मौका दिया गया। 

सिराज को मिल सकता है आखिरी टेस्ट में आराम 

अब सवाल ये है​ कि बुमराह की वापसी होने पर किस गेंदबाज को ​बाहर किया जा सकता है। मोहम्मद सिराज भी अभी तक खेले गए चार में से तीन मैच खेल चुके हैं। केव​ल विशाखापट्टनम टेस्ट उन्होंने मिस किया था, इसके बाद लगातार दो मैच खेल चुके हैं। आने वाले वक्त में 22 मार्च से आईपीएल भी खेला जाना है, इसलिए हो सकता है कि सिराज को एक मैच के लिए रेस्ट दिया जाए और बुमराह के साथ आकाश दीप गेंदबाजी करते हुए नजर आएं। आकाश दीप ने एक मैच खेला है और इसकी पहली ही पारी में 3 विकेट चटकाए थे, हालांकि दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। हालांकि देखना होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से आने वाले वक्त में क्या कुछ फैसला किया जाता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

PKL 2024: प्रो कबड्डी लीग 2024 के दोनों सेमीफाइनल मैच आज, जानें कब, कहां और कैसे देखें LIVE

विराट के बाद अब उनके दोस्त भी बने पिता, टेस्ट सीरीज से पहले धाकड़ बल्लेबाज के घर आई नन्ही जान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement