Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने तोड़ डाली RCB की कमर, मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 5 विकेट हॉल लिया। बुमराह ने इस मैच शानदार रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर के दौरान सिर्फ 21 रन खर्च किए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 11, 2024 22:23 IST
Jaspreet Bumrah- India TV Hindi
Image Source : IPL जसप्रीत बुमराह

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले के दौरान जसप्रीत बुमराह शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के किसी भी खिलाड़ी को अपने सामने टिकने का मौका तक नहीं दिया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद भले ही अन्य गेंदबाजों ने निराश किया, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने शानदार स्पेल डाला और अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को निराश नहीं किया। उन्होंने अपने चार ओवर के दौरान सिर्फ 21 रन खर्च किए। उनकी यही कला उन्हें दुनिया का सबसे बेस्ट गेंदबाज बनाती है।

बुमराह ने तोड़ी RCB की कमर

जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में पांच विकेट झटका और उन्होंने पर्पल कैप अपने नाम किया। जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में सबसे पहले विराट कोहली को आउट किया। विराट कोहली जो इस मैच से पहले शानदार फॉर्म में चल रहे थे। उन्होंने पिछले मुकाबले में शतक भी जड़ा था, लेकिन बुमराह के सामने उनका बल्ला नहीं चल सका। विराट कोहली के आउट होने के बाद कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने पारी को संभाला और बुमराह ने बाद में उन्हें भी आउट किया।

हैट्रिक से दो बार चूके बुमराह

जसप्रीत बुमराह के पास इस मैच में दो बार मौके थे जब वह हैट्रिक हासिल कर सकते थे, लेकिन वह ऐसा करने से दो बार चूक गए। मैच के 17वें ओवर की चौथे गेंद पर उन्होंने आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने आउट किया, वहीं इस ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने महिपाल लोमरोर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया, लेकिन इस ओवर की छठी गेंद पर वह विकेट नहीं ले सके और वह चूक गए।

इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने मैच के 19वें ओवर में भी कुछ ऐसा ही किया। जहां उन्होंने सौरव चौहान और विजयकुमार विशक को लगातार दो गेंदों पर आउट किया, लेकिन इस ओवर में भी वह हैट्रिक लेने से चूक गए। विजयकुमार विशक के विकेट के साथ उन्होंने इस मैच में अपना पांचवां विकेट ले लिया। जसप्रीत बुमराह ने इस विकेट के साथ एक खास रिकॉर्ड भी बनाया। यह आईपीएल में उनका दूसरा 5 विकेट हॉल है। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा करने वाले इकलौते गेंदबाज हैं, वहीं आईपीएल में ऐसा करने वाले चौथे गेंदबाज बने हैं।

यह भी पढ़ें

रजत पाटीदार ने हार्दिक को जड़ा इतने मीटर का गगनचुम्बी छक्का, विराट कोहली को भी नहीं हुआ भरोसा

बेस्ट vs बेस्ट की लड़ाई में जीत गए बुमराह, IPL में अब तक कोहली को इतनी बार किया आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement