Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के सामने भारी संकट, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो सकता है ये घातक खिलाड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच आज से वन डे सीरीज शुरू हो रही है, इसके बाद भारत को न्यूजीलैंड से लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 10, 2023 12:00 IST
Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच आज से तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू हो रही है। सीरीज का आज पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी और उससे भी भारत को टी20 के साथ ही वन डे सीरीज खेलनी है। लेकिन इससे पहले कि श्रीलंका से वन डे सीरीज शुरू हो और न्यूजीलैंड के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाए, टीम इंडिया के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है। टीम इंडिया का एक धाकड़ और घातक खिलाड़ी बाहर हो सकता है। भारतीय टीम और फैंस इस खिलाड़ी का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक खिलाड़ी फिट नहीं हो पाया है। आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की। 

Jasprit Bumrah

Image Source : GETTY
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर 

श्रीलंका के साथ होने वाली वन डे सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, तब जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद बीच में ही बीसीसीआई ने ऐलान किया कि जसप्रीत बुमराह अब फिट हैं और खेलने के लिए तैयार हैं, इसलिए उन्हें बाद में श्रीलंका के खिलाफ वन डे सीरीज की टीम में शामिल किया गया। लेकिन इससे पहले कि सीरीज का पहला मैच खेला जा पाता, खबर आ गई कि जसप्रीत बुमराह अब इस सीरीज के लिए भारत के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वे फिर से पूरी सीरीज से बिना खेले ही बाहर हो गए हैं। अब खबर ये भी आ रही है कि जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के साथ होने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। यानी वे न तो वन डे सीरीज खेल पाएंगे और न ही टी20 सीरीज। 

Jasprit Bumrah

Image Source : AP
Jasprit Bumrah

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में कर सकते हैं वापसी
बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के भी कुछ मैच मिस कर सकते हैं। सीरीज में चार टेस्ट मैच होने हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह के दाहिने घुटने में कुछ दिक्कत है, इसलिए वे अभी भी कम से कम एक महीने के लिए भारतीय टीम से बाहर ही रहेंगे। इस बीच जसप्रीत बुमराह ने एनसीए में एक मैच सिमुलेशन टेस्ट पास किया था, लेकिन मुंबई में काम का बोझ बढ़ने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। माना जा रहा है कि अगर जसप्रीत बुमराह जल्दी भी ठीक हुए तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। 

Jasprit Bumrah

Image Source : AP
Jasprit Bumrah

रोहित शर्मा ने भी जसप्रीत बुमराह को लेकर कही थी बड़ी बात 
जसप्रीत बुमराह का लगातार टीम इंडिया से दूर रहना परेशानी का सबब है। श्रीलंका से होने वाली वन डे सीरीज से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए ये कहा भी था कि बुमराह के साथ ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। वे लगातार एनसीए में मेहनत कर रहे थे। जब वे पूरी तरह से फिट हो गए तो उन्होंने गेंदबाजी भी शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि पिछले दो दिनों में उनके साथ ये घटना हुई। जहां उन्हें शरीर में थोड़ी जकड़न महसूस हुई। लेकिन जसप्रीत बुमराह को लेकर हमें सावधान रहना होगा। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें पहले टी20 विश्व कप 2022 वाली भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें बाहर होना पड़ा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement