Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की आखिरकार चमकी किस्मत, 10 साल बाद मैदान पर वापसी

टीम इंडिया में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी गई है जो 10 साल बाद वापसी कर रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 01, 2023 21:23 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs WI

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद टीम में तीसरे वनडे के लिए बड़े बदलाव हुए। इस मैच में टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई जो पिछले 10 साल से टीम से बाहर था।

टीम में बड़ा बदलाव

इस मैच के लिए टीम में रुतुराज गायकवाड़ और जयदेव उनादकट को प्लेइंग 11 में मौका दिया है। बता दें कि उनादकट ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था। उस मुकाबले के बाद आज पहली बार उनादकट भारत की वनडे टीम में जगह मिली है। 

10 साल बाद मिल सकता है मौका 

जयदेव उनादकट ने 10 साल पहले टीम इंडिया के लिए वनडे मैच में डेब्यू किया था, लेकिन वह टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच 20 जुलाई 2023 को खेला था। अब 10 साल बाद उनके प्लेइंग इलेवन में वापसी के चांस बन रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं। 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम

जयदेव उनादकट ने घरेलू क्रिकेट में दमदार खेल दिखाया। इसी वजह से वह उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई। उनकी कप्तानी में ही सौराष्ट्र की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 का खिताब जीता है। उन्होंने अभी तक 103 फर्स्ट क्लास मैचों में 382 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 116 लिस्ट-ए मुकाबलों में 168 विकेट अपने नाम किए हैं। 

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement