Saturday, July 20, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड, इन 3 घातक गेंदबाजों की वजह से हुआ संभव

England Cricket Team: इंग्लैंड की टीम ने ओमान को हराकर सुपर-8 के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। इंग्लैंड के लिए 3 प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 14, 2024 7:08 IST
Jofra Archer Mark Wood Adil Rashid- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jofra Archer Mark Wood Adil Rashid

England vs Oman T20 World Cup 2024: इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ओमान को 8 विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड ने ओमान के खिलाफ सिर्फ 19 गेंदों में टारगेट चेज कर लिया। ओमान ने पहले बैटिंग करते हुए 47 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 101 गेंदें शेष रहते टारगेट को हासिल कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा ऑर्चर, मार्क वुड और आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

इंग्लैंड के बॉलर्स ने किया कमाल

ओमान के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा ऑर्चर ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा आदिल राशिद ने चार विकेट और मार्क वुड ने तीन विकेट झटके। इन प्लेयर्स की शानदार गेंदबाजी की वजह से ही ओमान की टीम कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई और बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी पारी में तीन गेंदबाजों ने तीन या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हों। T20 इंटरनेशनल में ऐसा 18 बार हो चुका है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार ऐसा हुआ है। 

आदिल राशिद को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

48 रनों के टारगेट को चेज करने में इंग्लैंड की टीम को कोई भी परेशानी नहीं आई। टीम के लिए कप्तान जोस बटलर ने 24 रन बनाए। फिल साल्ट ने 12 रनों का योगदान दिया। मैच में चार विकेट लेने वाले आदिल राशिद को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 11 रन दिए। वह काफी किफायती भी साबित हुए। 

सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते दर्ज की जीत

इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते जीत दर्ज करने वाली टीम भी बन गई है। टीम ने 101 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की है। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका की टीम के नाम था। श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप 2014 में नीदरलैंड्स के खिलाफ 90 रनों से जीत दर्ज की थी। अब इंग्लैंड ने श्रीलंका के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। 

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश-नीदरलैंड्स मैच के नतीजे ने खत्म की इस टीम की उम्मीद, मैदान पर उतरे बिना टूर्नामेंट से हुई बाहर

T20 वर्ल्ड कप के बीच भारत लौटेंगे टीम इंडिया के ये दो स्टार खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement