Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एशेज में मचा बवाल, अंपायर ने बेयरस्टो को विवादित तरीके से दिया आउट! फैंस ने लगाए 'चीट-चीट' के नारे

जॉनी बेयरस्टो को लॉर्ड्स टेस्ट में रन आउट दिए जाने पर बवाल मच गया है। जिसके बाद फैंस चीट-चीट के नारे लगाने लगे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 02, 2023 18:22 IST
Jonny Bairstow- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jonny Bairstow

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में एक रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में भिड़ रही है। इस मुकाबले में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 371 रन का टारगेट दिया। मैच के आखिरी दिन कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की जमकर आलोचना की जा रही है। ये मामला आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के विकेट से जुड़ा हुआ है।

बेयरस्टो के रन आउट पर मच गया बवाल

एशेज टेस्ट के आखिरी दिन जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लैंड का स्कोर 193 रन पर 6 विकेट था। पारी के 52वें ओवर की आखिरी गेंद थी। बेयरस्टो ने कैमरन ग्रीन के बाउंसर को नजरअंदाज कर दिया और फिर यह सोचकर क्रीज से बाहर चले गए कि अब ओवर खत्म हो गया है। तभी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने पीछे से स्टंप्स गिरा दिए और ऑस्ट्रेलिया ने अपील की। मामला ऊपर थर्ड अंपायर के पास पहुंचा और बेयरस्टो को आउट दे दिया गया।

बार-बार छोड़ रहे थे क्रीज

बता दें कि बेयरस्टो को आउट दिए जाने के बाद उनके कई वीडियोज सामने आए। इन वीडियो में साफ देखने को मिल रहा था कि बेयरस्टो रनिंग बॉल में बार-बार क्रीज छोड़ रहे थे। इसी का फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने उनका विकेट झटका। इस बात पर विवाद कितना भी हो लेकिन साफतौर पर अपना विकेट फेंकने के लिए बेयरस्टो ही जिम्मेदार थे।  

मैदान में लगे चीट के नारे

बेयरस्टो को इस तरह से आउट दिए जाने के बाद बवाल होना तो तय था। मैदान के बाहर बैठे इंग्लैंड के फैंस ने चीट-चीट के नारे लगाने शुरू कर दिए। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लगातार बू किया गया। लंच पर जाते वक्त भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जमकर इंग्लैंड के फैंस ने परेशान किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement