Jos Buttler Fail: भारत के खिलाफ फिर खामोश हुआ जॉस बटलर का बल्ला, मोहम्मद शमी के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Jos Buttler Fail: इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर भारत के खिलाफ लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज के दूसरे वनडे में सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 14, 2022 20:53 IST
Mohammed Shami celebrates after knocking Jos Buttler out- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Mohammed Shami celebrates after knocking Jos Buttler out

Highlights

  • भारत के खिलाफ लगातार नाकाम हो रहे जॉस बटलर
  • दूसरे वनडे में 4 रन बनाकर आउट हुए बटलर
  • बटलर ने शमी के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Jos Buttler Fail: जॉस बटलर इंग्लैंड के कप्तान बनने के बाद से लगातार नाकाम हो रहे हैं। इयोन मॉर्गन ने अपनी खराब फॉर्म से तंग आकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। अब उनकी जगह लिमिटेड ओवर इंग्लिश टीम के कप्तान बने बटलर भी उन्हीं की तरह मैदान में लगातार संघर्ष कर रहे हैं। टीम इंडिया के खिलाफ पहले टी20 सीरीज और फिर उसके बाद खेली जा रही वनडे सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश हो गया है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बटलर फेल

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर भारत के खिलाफ लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चलता किया। वनडे क्रिकेट में शमी ने बटलर का सबसे ज्यादा बार शिकार किया है। लॉर्ड्स में इंग्लैंड के कप्तान पांचवीं बार शमी का शिकार बने। इसके बाद, सबसे ज्यादा चार बार जेम्स फॉकनर ने बटलर को आउट किया है। इससे पहले लंदन के द ओवल में खेले गए सीरीज के पहले मैच में बटलर ने 30 रन बनाए थे। यानी भारत के खिलाफ इस वनडे सीरीज के अब तक हुए दो मैच के बाद बटलर के खाते में सिर्फ 34 रन हैं। एक बल्लेबाज के अलावा एक कप्तान के तौर पर भी भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में उनका लिटमस टेस्ट हो रहा है। इंग्लैंड को पहले वनडे में 10 विकेट से शर्मनाक हार मिली थी। अब एक और हार टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड को शर्मसार कर सकती है।

टी20 सीरीज में बटलर की नाकामी से हारा इंग्लैंड

भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में इंग्लिश कप्तान ने कुल जमा 22 रन बनाए थे। सीरीज के तीसरे टी20 में उन्होंने सर्वाधिक 18 रन बनाए थे, जबकि दूसरे टी20 में वे 4 रन बनाकर पवेलिय लौटे थे। वहीं पहले टी20 में बटलर अपना खाता तक नहीं खोल सके थे। वे भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर गोल्डन डक आउट हुए थे।        

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022