Monday, June 17, 2024
Advertisement

टूटने वाला है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड! इंग्लैंड का बल्लेबाज कर सकता है करिश्मा

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर टी20 इंटरनेशनल में अपने तीन हजार रन पूरे करने के करीब हैं। अगर उन्होंने दो मैचों में ऐसा कर दिया तो रोहित शर्मा को पीछे कर देंगे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 22, 2024 13:08 IST
jos buttler rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY टूटने वाला है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड! इंग्लैंड का बल्लेबाज कर सकता है करिश्मा

England vs Pakistan T20I Series: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज से टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है। ये टी20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी सीरीज होगी। सीरीज का आखिरी मैच 30 मई को है और एक जून से टी20 वर्ल्ड कप का श्रीगणेश हो जाएगा। इस बीच अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड टूट सकता है। ये काम कोई और नहीं, बल्कि इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर कर सकते हैं। 

जॉस बटलर टी20 इंटरनेशनल में तीन हजार रन पूरे करने के करीब पहुंचे 

दरसअल आज जब पाकिस्तान के खिलाफ जॉस बटलर पहला टी20 मैच खेलने के लिए उतरेंगे ता वे इस फॉर्मेट में तीन हजार रन पूरे कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें केवल 73 रन की और जरूरत है। वैसे तो अब तक दुनिया भर के कई बल्लेबाज तीन हजार रन टी20 इंटरनेशनल में बना चुके हैं, लेकिन सबसे कम पारियों में यानी सबसे तेज अगर यहां तक कोई बल्लेबाज पहुंचा है तो उसका नाम मोहम्मद रिजवान है। रिजवान ने 79 पारियों में ही ये आंकड़ा छू लिया था। वहीं बाबर आजम और विराट कोहली ने 81 मैच खेलकर तीन हजार रन पूरे किए थे। 

रोहित शर्मा ने 108 पारियों में पूरे किए थे टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार रन 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 108 पारियां खेलकर टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार रन पूरे किए थे। लेकिन जॉस बटलर उन्हें पीछे कर सकते हैं। जॉस बटलर ने 114 मैचों की 105 पारियों अब तक खेली हैं। यानी बटलर अगर आने वाले दो पारियों में 73 रन और बना लेते हैं तो वे तीन हजार रन पूरे कर लेंगे और रोहित शर्मा से पहले इस मुकाम तक पहुंच जाएंगे। 

जॉस बटलर इंग्लैंड के लिए इस फॉर्मेट में बन सकते हैं सबसे ज्यादा रन 

इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अब तक इस फॉर्मेट में तीन हजार रन नहीं बना पाया है, यानी जॉस बटलर ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज भी बन जाएंगे। इस मामले में इंग्लैंड के ही बल्लेबाजों की बात की जाए तो पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 115 मैचों की 107 पारियों में 2458 रन बनाए थे। अगर ​बटलर दो पारियों में 73 रन बनाते हैं तो रोहित को पीछे कर देंगे, लेकिन अगर उन्हें तीन पारियां लगती हैं तो वे रोहित की बराबरी कर लेंगे। यानी इस सीरीज के पहले कुछ मैचों में उन पर नजर रहने वाली है। 

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम के निशाने पर ​बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बन सकते हैं दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

विराट कोहली के अलावा इस खिलाड़ी पर होगी RCB की नजर, दो बार कर चुका है कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement