Friday, March 29, 2024
Advertisement

कगिसो रबाडा भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, साउथ अफ्रीका को लगा झटका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाना है। रबाडा की जगह टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 18, 2022 22:57 IST
Kagiso Rabada out of ODI series against India, South Africa suffered a setback- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kagiso Rabada out of ODI series against India, South Africa suffered a setback

Highlights

  • रबाडा के वर्कलोड को देखते हुए वनडे सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है
  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं करेंगे। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान मंगलवार को किया। बताया जा रहा है कि रबाडा के वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गाय है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाना है। रबाडा की जगह टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बयान में कहा, ‘‘तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से विश्राम दिया गया है क्योंकि पिछले कुछ समय से उन पर काम का बोझ अधिक है और हम उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले पूरी तरह तरोताजा चाहते हैं।’’ 

ये भी पढ़ें - डिकॉक को लेकर दक्षिण अफ्रीका कप्तान का बड़ा बयान, कहा- वह खुद को साबित करना चाहेंगे

बोर्ड ने कहा कि रबाडा की जगह किसी को नहीं चुना गया है लेकिन जार्ज लिंडे को अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में टीम में रखा गया है। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम : तेम्बा बावुमा (कप्तान) केशव महाराज (उपकप्तान) क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जेनसेन, जानेमन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वायने पर्नेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, जॉर्ज लिंडे, तबरेज शम्सी, रासी वान डर डुसेन, काइल वेरेन।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement