Monday, April 29, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने जीता ICC का बड़ा अवॉर्ड, एक ही टेस्ट में दो शतक लगाकर नाम कर ली बाजी

ICC Player Of The Month: श्रीलंका के युवा खिलाड़ी कामिंदु मेंडिस ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीत लिया है। उन्होंने मार्च के महीने में श्रीलंका के लिए दमदार प्रदर्शन किया और अपने दम श्रीलंका को टेस्ट मैच जिताया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 08, 2024 16:46 IST
Kamindu Mendis- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kamindu Mendis

Kamindu Mendis ICC Player Of The Month: श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस को मार्च 2024 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। वह पिछले कुछ समय से श्रीलंका के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस बड़े अवॉर्ड को जीतने के लिए आयरलैंड के तेज गेंदबाज मार्क अडायर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को पीछे छोड़ दिया है। कामिंदु मेंडिस ने अवॉर्ड जीतने पर बड़ी बात कही है। 

ऐसा करने वाली तीसरे श्रीलंकाई प्लेयर

प्रभात जयसूर्या और वानिंदु हसरंगा के बाद कामिंदु मेंडिस अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे श्रीलंकाई बन गए। मार्च महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ बनने के बाद कामिंदु मेंडिस ने कहा कि मैं आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बेहद खुश हूं, जिसे मैं अपने इंटरनेशनल करियर के लिए प्रेरणा मानता हूं। इस तरह के अवॉर्ड हमें देश और फैंस के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए, अधिक से अधिक काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। मैं अपने साथ नोमिनेट अन्य दो प्लेयर्स मार्क अडायर और मैट हेनरी को भी शुभकामनाएं देता हूं। ये दोनों अच्छे प्लेयर्स हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया दम

25 साल के कामिंदु मेंडिस ने साल 2018 में श्रीलंका के लिए T20I में डेब्यू किया था। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। फिर टेस्ट सीरीज में भी मेंडिस का दमदार प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया। उन्होंने 102 रन और 164 रनों की पारियां खेली। उनकी वजह से ही श्रीलंकाई टीम पहला मैच जीतने में सफल रही है। 

पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में लगाया शतक

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कामिंदु मेंडिस ने 92 रन बनाए और तीन विकेट भी हासिल किए। दूसरा टेस्ट मैच श्रीलंकाई टीम ने 192 रनों से अपने नाम किया। दमदार प्रदर्शन के कारण ही दूसरे टेस्ट में उन्हें प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया। 

श्रीलंका के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

कामिंदु मेंडिस ने श्रीलंकाई टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए तीन टेस्ट मैचों में 428 रन, 7 वनडे मैचों में 127 रन और 10 T20I मैचों में 209 रन बनाए हैं। इसके अलावा तीनों फॉर्मेट में उनके नाम पर 5 विकेट भी दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें

CSK vs KKR: आंद्रे रसेल बन सकते हैं CSK के लिए खतरा, इन गेंदबाजों पर रोकने की जिम्मेदारी

IPL 2024 के बीच सामने आई बड़ी खबर, इस खिलाड़ी पर मंडराया लीग से बाहर होने का खतरा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement