Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup 2023: मैच से कुछ घंटे पहले सामने आई बुरी खबर, चोट के चलते बाहर हुआ ये खिलाड़ी

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के अगले मैच से एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी फिलहाल चोट से जूझ रहा है। इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 31, 2023 23:49 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY केन विलियमसन

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मैच न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम पर खेला जाएगा। ये मैच सेमीफाइनल की रेस को देखते हुए दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है। लेकिन इस मैच से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है। एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ मैचों में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका था। 

चोट के चलते बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच से बाहर होने वाला खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि कप्तान केन विलियमसन हैं। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वह पिछले तीन मैचों में भी टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उम्मीद थी कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते नजर आएंगे, लेकिन वह अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं। इससे पहले उन्होंने टूर्नामेंट के कुछ शुरुआती मैच भी नहीं खेले थे। 

विलियमसन का अंगूठा हुआ था फ्रैक्चर

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में विलियमसन के अंगूठे पर एक गेंद लगी जिस वजह से उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा। अब स्कैन के बाद पता चला है कि केन विलियमसन के अंगूठे में फ्रैक्चर है। हालांकि वह अगले महीने पूल प्ले के आखिरी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे। बता दें विलियमसन को एक रन पूरा करते समय थ्रो लग गया था। विलियमसन 78 रन पर रिटायर हर्ट हो गए। इससे पहले उन्हें पैर में चोट लगी थी, जिसके चलते वह कई महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे। 

न्यूजीलैंड के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक 

केन ने न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 94 टेस्ट, 162 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 54.89 की औसत से 8124 रन, वनडे में 48.40 की औसत से 6632 रन और टी20 में 33.29 की औसत से 2464 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

इस टीम ने अचानक किया नए कप्तान का ऐलान, धाकड़ खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

पाकिस्तान की जीत ने बदल दिया Points Table का खेल, बांग्लादेश टूर्नामेंट से हुआ बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement