Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में नहीं खेलेगा ये धाकड़ कप्तान, टीम पर मंडराया बड़ा संकट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल पाएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 29, 2023 14:13 IST
Rohit Sharma And Kane Willamson- India TV Hindi
Image Source : BLACKCAPS TWITTER Rohit Sharma And Kane Willamson

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। लेकिन अब इससे पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल पाएंगे। इससे न्यूजीलैंड के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है कि उनकी जगह कप्तानी कौन करेगा, वो भी वर्ल्ड कप के पहले मैच में। न्यूजीलैंड की टीम एक बार भी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है। टीम को वर्ल्ड कप 2015 और 2019 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 

पहले मैच में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनके घुटने का अभी रिहैब चल रहा है। आज पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच में वह सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में ही खेलेंगे। वॉर्म-अप मैच में उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी टॉम लैथम संभालेंगे। सोमवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे प्रैक्टिस मैच में वह बल्लेबाजी और फील्डिंग कर सकते हैं। 

कोच ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि पहले ये सुनिश्चित करना है कि केन विलियमसन के पास मैच फिटनेस पाने के समय हो। शुरू से ही हमने केन की वापसी पर एक अलग रुख रखा है। उनकी रिकवरी अच्छी तरह से हो रही है और यह जानने की जरूरत है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट के हिसाब से खुद को तैयार कर सकें। हम केन के रिहैबलिटेशन के लिए दिन-ब-दिन दृष्टिकोण अपनाना जारी रखेंगे और वापसी के लिए कोई दबाव नहीं डालेंगे। 

न्यूजीलैंड को जिताए कई मैच 

केन विलियमसन को आईपीएल 2023 के दौरान कैच पकड़ते समय चोट लग गई थी। उसके बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उनकी सर्जरी हो चुकी है। लेकिन अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। विलियमसन का पहले मैच में ना खेलना। न्यूजीलैंड के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। उनकी गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है और उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 161 वनडे मैचों में 6554 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक दर्ज हैं। 

न्यूजीलैंड की टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

यह भी पढ़ें: 

ICC World Cup 2023 : अब तक केवल 6 टीमें खेल पाई हैं सारे विश्व कप, भारत के अलावा और कौन?

पलक और ईशा सिंह ने एशियन गेम्स में रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड बनाते हुए जीत लिया गोल्ड और सिल्वर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement