Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में मौका न मिलने से इस बल्लेबाज का टूटा दिल, इंटरनेशनल क्रिकेट में खेल चुका है ऐतिहासिक पारी

टीम इंडिया से लंबे समय तक बाहर रहने के बाद एक युवा खिलाड़ी अपने इमोशन को रोक नहीं सका और ट्वीट में लिख दी कुछ ऐसी बात।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 11, 2022 10:22 IST
Karun Nair, Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते संजू सैमसन और करुण नायर

भारतीय टीम में इन दिनों कई युवा खिलाड़ी वापसी की तलाश में हैं। टीम के सीनियर खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें बार बार मौके दिए जा रहे हैं। वहीं एक या दो मैच में अच्छा न खेलने के कारण युवा खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया जाता है। हाल के समय में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें टीम से पूरी तरह ड्रॉप कर दिया गया है। टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद खिलाड़ी घर पर बैठकर टीम इंडिया का मैच देख रहे हैं। हाल के समय में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी के साथ कुछ ऐसा ही देखने को मिला। टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद संजू को ड्रॉप कर दिया गया, वहीं राहुल त्रिपाठी पिछले चार सीरीज से टीम इंडिया का हिस्सा तो हैं लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू तक करने का मौका नहीं मिला है। ऐसा ही कुछ बीसीसीआई ने एक और स्टार क्रिकेटर के साथ किया। 

ट्वीट कर लिखी ये बात

इंटरनेशनल क्रिकेट में तीहरा शतक लगा चुका यह खिलाड़ी मानों किसी को याद ही न हो। जी हां हम बात कर रहे हैं करुण नायर की, टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने वाले इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है। करुण ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट मैच में 303 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। इस मैच के बाद हर किसी के जबान पर करुण नायर का नाम था। लेकिन किसे पता था कि इस पारी के तीन महीनों के बाद करुण नायर को टीम से ड्रॉप कर दिया जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट से पांच सालों से भी ज्यादा समय से बाहर चल रहे करुण नायर ने इसे लेकर एक इमोशनल ट्वीट किया है। करुण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'डियर क्रिकेट प्लीज मुझे एक और मौका दे दो'। इसे देख कई लोग इमोशनल हो गए, जिसके बाद उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

 

करुण का टेस्ट करियर

करुण का यह ट्वीट ऐसे समय पर आया जब ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगाई। भारत को वनडे सीरीज के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में करुण नायर अपने इस ट्वीट के जरिए टीम चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। साल 2016 में डेब्यू करने वाले करुण नायर में अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 62.33 की औसत से 374 रन बनाए हैं। करुण नायर का घरेलू क्रिकेट में फॉर्म मिला-जुला रहा है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement