Monday, May 06, 2024
Advertisement

WPL 2024 से पहले ही इन 2 टीमों में बड़ा फेरबदल, पूरे सीजन से बाहर हुई सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर

WPL 2024 में पहला मैच 23 फरवरी को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही आरसीबी और गुजरात जायंट्स की टीमों को तगड़ा झटका लगा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 19, 2024 19:43 IST
Kashvee Gautam And Kanika Ahuja- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Kashvee Gautam And Kanika Ahuja

WPL 2023 के सीजन का खिताब हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने जीता था। अब वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है। इसके लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। लेकिन WPL 2024 से पहले ही आरसीबी और गुजरात जायंट्स की टीमों की एक-एक खिलाड़ी चोटिल हो गई। इसी वजह से इन टीमों को रिप्लेसमेंट का ऐलान करना पड़ा है। आरसीबी की टीम में श्रद्धा पोखरकर और गुजरात जायंट्स की टीम में सयाली सथगरे को मौका मिला है। 

गुजरात जायंट्स की टीम में हुआ बदलाव

WPL 2024 ऑक्शन में काशवी गौतम को गुजरात जायंट्स की टीम ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 10 लाख रुपये ही था। वह सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनी थीं। लेकिन अब चोटिल होने की वजह से वह WPL के दूसरे सीजन से बाहर हो गईं। काशवी ने महिला सर्किट में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। महिलाओं की घरेलू U19 टूर्नामेंट में उन्होंने एक वनडे मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चंडीगढ़ के लिए हैट्रिक दर्ज की थी। अब गुजरात जायंट्स की टीम ने उनकी जगह मुंबई की सयाली सथगरे को टीम में शामिल किया है। सयाली को 10 लाख रुपये मिलेंगे। 

आरसीबी की टीम हुई एंट्री

WPL 2023 में स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। WPL 2023 में आरसीबी की टीम ने 8 में से सिर्फ दो ही मैच जीते थे। अब  WPL 2024 से पहले ही आरसीबी की कनिका आहूजा चोटिल होने की वजह से बाहर हो गईं। उनकी जगह टीम में श्रद्धा पोखरकर को चांस मिला है। 

कनिका आहूजा को स्ट्रेस फ्रैक्चर होने की वजह से WPL 2024 से बाहर होना पड़ा। इसी वजह से आरसीबी ने कनिका के रिप्लेसमेंट के तौर पर महाराष्ट्र की श्रद्धा पोखरकर को टीम में शामिल किया है। पोखरकर को 10 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अनुबंध दिया गया है। श्रद्धा ने घरेलू क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वह नेशनल टीम के साथ नेट बॉलर के तौर पर जुड़ी रही हैं। 

यह भी पढ़ें: 

T20 सीरीज शुरू होने से पहले ही बाहर हो गया ये खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

IPL 2024 से पहले KKR में हुई इस ​धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किसकी हो गई छुट्टी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement