Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 सीरीज शुरू होने से पहले ही बाहर हो गया ये खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 21 फरवरी को खेला जाएगा। लेकिन अब सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 19, 2024 17:59 IST
Aaron Hardie- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aaron Hardie

ऑस्ट्रेलियाई टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। लेकिन अब सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के आरोन हार्डी चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह स्पेंसर जॉनसन को मौका मिला है। 

बाहर हो गए आरोन हार्डी

आरोन हार्डी को पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चुना गया था। लेकिन मार्कस स्टोइनिस के पीठ में चोट के कारण बाहर होने के बाद उन्हें टीम में बुलाया गया था। हार्डी होबार्ट में शेफील्ड शील्ड मैच खेल रहे थे और उन्होंने शानिवार को टीम के साथ सफर नहीं किया था। इसके बाद दूसरे दिन गेंदबाजी करते समय उन्हें पिंडली में जकड़न महसूस हुई और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया। ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक ऐसा समझा जाता है कि उनकी चोट गंभीर नहीं है। लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से हटा लिया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनकी जगह स्पेंसर जॉनसन को शामिल किया गया है। 

इस खिलाड़ी को मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्पेंसर जॉनसन को आरोन हार्डी के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान और विकेटकीपर मैथ्यू वेड भी नहीं खेलेंगे। वह पिता बनने वाले हैं। उनके दूसरे और तीसरे टी20 मैच में खेलने की उम्मीद है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेले इतने टी20 मैच

आरोन हार्डी के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाए गए स्पेंसर जॉनसन ने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चार T20I मैच खेले हैं, जिसमें 5 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने एक वनडे मैच भी खेला है। स्पेंसर ने 4 फर्स्ट क्लास मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं 7 लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम 6 विकेट दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 से पहले KKR में हुई इस ​धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, किसकी हो गई छुट्टी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement