Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कीरोन पोलार्ड बने MI के कप्तान, राशिद खान को मिली ये जिम्मेदारी

एमआई ग्लोबल की ओर से दो बहुत बड़े ऐलान किए गए हैं। इसमें कीरोन पोलार्ड और राशिद खान को कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 02, 2022 14:28 IST
Kieron Pollard and Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kieron Pollard and Rashid Khan

MI Global News : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए मंच अब कुछ ही दिन बाद सजना है और टीमों खिलाड़ियों पर बोली लगाती हुई नजर आएंगी। आईपीएल टीमों के सामने अब वो लिस्ट भी आ गई है, जो खिलाड़ी इस बार ऑक्शन में भाग लेंगे। साथ ही किस खिलाड़ी का बेस प्राइज कितना है, ये भी साफ हो गया है। इस बीच मुंबई इंडियंस की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया है। आईपीएल की टीमें अब केवल आईपीएल की नहीं खेल रही हैं, बल्कि बाकी लीग में भी उनकी अच्छी खासी भागेदारी होने लगी है। उन टीमों के नाम आईपीएल से ही मिलते जुलते हैं। एमआई ग्लोबल ने भी आईपीएल के अलावा दो टीमें खरीदी हैं, जिनके कप्तानों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। 

MI CapeTown

Image Source : INDIA TV
MI CapeTown

एमआई अमीरात के कप्तान बने कीरोन पोलार्ड, एमआई केपटाउन की कप्तानी करेंगे राशिद खान 

एमआई ग्लोबल ने एमआई अमीरात और एमआई कैपटाउन के लिए अपने कप्तानों की घोषणा कर दी है। एमआई की ओर से बताया गया है कि वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी रहे कीरोन पोलार्ड अब एमआई अमीरात में टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान एमआई कैपटाउन की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। इस बाबत एक प्रेस रिलीज जारी की गई है, जिसमें आकाश एम अंबानी ने बताया है कि क्रिकेट सीजन के लिए अपने विस्तारित एमआई ग्लोबल वन फैमिली के लिए अपने कप्तानों का ऐलान करते हुए उन्हें काफी खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारे कप्तानों में प्रतिभा, अनुभव और जुनून का अद्भुत मिश्रण है। उन्होंने विश्वास जताया कि पोलार्ड और राशिद खान क्रिकेट के एमआई ब्रांड को और भी आगे बढ़ाने का काम करेंगे। दोनों मिलकर एमआई एमिरेट्स और एमआई कैपटाउन में मुंबई इंडियंस की स्पिरिट डालने का काम करेंगे। 

MI Emirates

Image Source : INDIA TV
MI Emirates

कीरोन पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच हैं 
आपको बता दें कि एमआई केपटाउन की टीम दक्षिण अफ्रीकी लीग में है और एमआई अमीरात की टीम यूएई की लीग में खेलती हुई नजर आएगी। ये दोनों टूर्नामेंट अगले साल यानी 2023 में होंगे। कायरन पोलार्ड आईपीएल में लगातार आईपीएल टीम मुंबई इंडियसं के लिए खेलते आ रहे हैं। उन्हें टीम हर बार रिटेन भी करती रही है। लेकिन इस बार की रिलीज लिस्ट जब सामने आई तो पता चला कि उन्हें रिलीज कर दिया गया है, लेकिन वे मुंबई इंडियंस के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच जुड़े रहेंगे। वहीं बात अगर राशिद खान की करें तो वे एमआई के साथ पहली बार जुड़ रहे हैं। 


एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल
कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली एमआई अमीरात की ओर से ड्वोन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे, वहीं राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन की ओर से कगिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेबिस, रासी वैन डेर डूसें, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका20 का आयोजन 10 जनवरी 2023 से शुरू हो रहा है, इसमें एमआई केपटाउन की टीम पहले ही मैच में खेलती हुई नजर आएगी। 

अब दुनियाभर की लीग में तीन टीमें एमआई के पास 
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के स्वामित्व वाली मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में खेलती है। एमआई के पास इस वक्त दुनिया की लीगों में तीन टीमें हैं। इसमें आईपीएल, एसए20 में एमआई केपटाउन और इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई अमीरात। पिछले करीब 15 साल में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम अब तक आईपीएल के पांच खिताब अपने नाम कर चुकी है। साथ ही चैंपियंस लीग के भी दो खिताब टीम के पास हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस को AA+ की रेटिंग मिली है। एमआई के पास 31 मिलियन से भी ज्यादा फैंस हैं। डिजिलट दुनिया में भी ये धूम मचा रही है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement