Sunday, April 28, 2024
Advertisement

KKR की जीत ने बदल दिया Points Table का पूरा खेल, पंत की टीम को हुआ भारी नुकसान

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। राजस्थान रॉयल्स से नंबर-1 का ताज छिन गया है। वहीं, दिल्ली को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 04, 2024 6:49 IST
IPL 2024 Points Table- India TV Hindi
Image Source : IPL KKR की जीत ने बदल दिया Points Table का पूरा खेल

IPL 2024 Latest Points Table: आईपीएल 2024 का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच का आयोजन विशाखापट्टनम में में हुआ जो दिल्ली कैपिटल्स का होम ग्राउंड है। इस मैच को केकेआर की टीम ने 106 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। इस बड़ी जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में काफी फायदा हुआ है। वहीं, दिल्ली को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। 

KKR को Points Table में बंपर फायदा 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली टीम को हराकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की। इसी के साथ केकेआर की टीम के 3 मैचों में 6 अंक हो गए हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले वह दूसरे नंबर पर थी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है। राजस्थान रॉयल्स ने भी 3 मैच खेले हैं और सभी मैच जीत हासिल की है। लेकिन नेट रन रेट केकेआर का राजस्थान रॉयल्स से बेहतर है। दूसरी ओर टॉप-4 में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स भी बनी हुई हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स को भारी नुकसान 

दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में मिली करारी हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर खिसक गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक 4 मैच खेले हैं और सिर्फ 1 मैच में ही उसे जीत मिली है। दिल्ली कैपिटल्स के फिलहाल 2 अंक हैं और नेट रन रेट -1.347 पहुंच गया है। दूसरी और दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी हार का फायदा आरसीबी और पंजाब की टीम को हुआ है। दोनों टीमें एक-एक पायदान ऊपर चली गई हैं। 

केकेआर ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच 

इस मैच में केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। केकेआर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। केकेआर की टीम ने 272 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स 166 रनों पर ऑलआउट हो गई और दिल्ली की टीम को 106 रनों से मुकाबला गंवाना पड़ा।

ये भी पढ़ें

IPL में बड़ी हार के बाद क्या बोले ऋषभ पंत, बताया DRS लेने में कहां हो गई चूक

IPL 2024 के एक ओवर में इस बॉलर ने लुटाए सबसे ज्यादा रन, ऋषभ पंत ने इतने रन ठोककर उड़ाईं धज्जियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement