Friday, May 03, 2024
Advertisement

सुनील नरेन की विस्फोटक बैटिंग से टूटा पिछले मैच का ही रिकॉर्ड, KKR का पावरप्ले में बड़ा कारनामा

Sunil Narine: सुनील नरेन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है और उन्होंने 85 रन बनाए। इसी के साथ केकेआर की टीम ने अपने पिछले मैच का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 03, 2024 21:10 IST
Sunil Narine- India TV Hindi
Image Source : AP Sunil Narine

Sunil Narnie KKR Team: IPL 2024 का 16वां मुकाबला केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में सुनील नरेन ने विस्फोटक बैटिंग का नमूना पेश किया है। उनकी वजह से ही केकेआर की टीम ने पिछले मैच का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

सुनील नरेन ने की विस्फोटक बैटिंग

सुनील नरेन ने पारी की शुरुआत से ही विस्फोटक बैटिंग जारी रखी। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। नरेन ने पावरप्ले में ही अर्धशतक लगा दिया था। उन्होंने पावरप्ले में ही 52 रन बनाए। इसके बाद भी उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी जारी। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज उनके ऊपर दबाव नहीं बना पाए। वह मैच में 85 रन बनाकर आउट हो गए और अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने 39 गेंदों में 85 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 7 छक्के शामिल थे। लेकिन उनकी वजह से ही केकेआर की टीम  ने पावरप्ले में 88 रन बनाए। आईपीएल के इतिहास में 88 रन पावरप्ले की एक पारी में चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। 

KKR की टीम ने तोड़ा पिछले मैच का ही रिकॉर्ड

केकेआर की टीम ने पिछला मैच आरसीबी के खिलाफ खेला था और इस मैच में केकेआर की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। तब आरसीबी के खिलाफ केकेआर की टीम ने पावरप्ले में 85 रन बनाए थे। अब सुनील नरेन की धांसू बल्लेबाजी की वजह से केकेआर ने अपना पिछले मैच का रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है। आईपीएल के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड केकेआर की टीम के नाम ही है। केकेआर ने साल 2017 में आईपीएल मैच के पावरप्ले में 105 रन बनाए थे। 

IPL की एक पारी में पावरप्ले का सबसे ज्यादा स्कोर: 

कोलकाता नाइट राइडर्स- 105 रन, साल 2017

चेन्नई सुपर किंग्स- 100 रन, साल 2014
चेन्नई सुपर किंग्स- 90 रन, साल 2015
कोलकाता नाइट राइडर्स- 88 रन, साल 2024
कोच्ची टस्कर्स केरल- 87 रन, साल 2011

IPL में बनाए हैं इतने रन

सुनील नरेन विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर केकेआर की टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 165 मैचों में 1180 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं। वह ओपनिंग करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाते हैं। 

यह भी पढ़ें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को बड़ी राहत, ये खबर सुनकर खुश हो जाएंगे फैंस

T20 World Cup 2024 से पहले इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement