Saturday, June 15, 2024
Advertisement

KKR की टीम का बड़ा करिश्मा, IPL के प्लेऑफ में इन बल्लेबाजों की वजह से बनाया महारिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2024 का खिताब जीत लिया है। टीम के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 27, 2024 0:07 IST
KKR Team- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR Team

IPL 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुए। हैदराबाद की पूरी टीम 113 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। इसके बाद केकेआर ने वेंकटेश अय्यर और रहमानुल्लाह गुरबाज की पारियों की बदौलत इस टारगेट को चेज कर लिया। मैच जीतते ही केकेआर की टीम ने कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए। 

बल्लेबाजों के दम पर बनाया खास रिकॉर्ड

छोटे टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब सुनील नरेन 6 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की। गुरबाज ने 39 रन बनाए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 52 रन बनाए। अय्यर ने ही विजयी रन बनाया। केकेआर के बल्लेबाजों ने 114 रनों का टारगेट को 10.3 ओवर में ही चेज कर लिया। केकेआर ने 57 गेंद शेष रहते ही टारगेट हासिल किया, जो आईपीएल के प्लेऑफ और नॉकआउट मैचों में बची हुई गेंदों के मामले में सबसे बड़ी जीत है। केकेआर के बल्लेबाजों ने ये बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। 

KKR ने तीसरी बार जीता खिताब

केकेआर की टीम ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीता है। श्रेयस अय्यर से पहले केकेआर की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल 2012 और 2014 का खिताब जीता था। केकेआर ने आईपीएल 2021 के फाइनल में भी जगह बनाई थी। लेकिन तब टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में किया दमदार प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2024 में केकेआर की टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया। टीम ने लीग स्टेज मैच में सिर्फ तीन ही मैच हारे और प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर फिनिश किया था। ऐसा पहली बार हुआ था कि केकेआर ने प्वाइंट्स टेबल के पहले पायदान पर फिनिश किया। इसके बाद केकेआर की टीम ने पहले क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। इसके केकेआर ने हैदराबाद को फाइनल में भी पटखनी दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement