Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2022 : विराट कोहली की बराबरी करते हुए आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने केएल राहुल

आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए केएल राहुल लखनऊ के कप्तान भी होंगे। राहुल के अलावा फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी अपने ड्राफ्ट में शामिल किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2022 9:49 IST
KL Rahul, Virat Kohli, IPL, IPL 2022, Rahul, Lucknow franchise, Sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul and Virat Kohli

Highlights

  • साल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली को 17 करोड़ में रिटेन किया था
  • आईपीएल के इतिहास में राहुल संयुक्त रूप से दूसरे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं
  • आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए केएल राहुल लखनऊ के कप्तान भी होंगे

इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने केएल राहुल को 17 करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। इसके साथ ही आईपीएल के इतिहास में राहुल संयुक्त रूप से दूसरे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले साल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली को 17 करोड़ में रिटेन किया था।

वहीं आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए केएल राहुल लखनऊ के कप्तान भी होंगे। राहुल के अलावा फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी अपने ड्राफ्ट में शामिल किया है। स्टोइनिस पर लखनऊ ने कुल 9.2 करोड़ रुपए खर्च किए। स्टोइनिस पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीटेन नहीं किया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: हार्दिक पांड्या बने अहमदाबाद टीम के कप्तान, राशिद और शुभमन को ड्राफ्ट के जरिए चुना

इसके अलावा पंजाब किंग्स्स के लिए खेलने वाले स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई पर भी लखनऊ की टीम ने दांव लगाया है। फ्रेंचाइजी ने इस युवा स्पिनर को 4 करोड़ में खरीदा है। 

ऐसे में सीजन-15 से पहले मेगा ऑक्शन के लिए अब लखनऊ के पर्स में 59.69 करोड़ की राशि बची हुई है।

मेगा ऑक्शन से पहले इन तीन खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में शामिल करने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिक और RPSG ग्रुप के मुखिया संजीव गोइनका ने कहा, ''राहुल ने ना सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि वह उतने ही अच्छे विकेटकीपर भी हैं। वहीं स्टोइनिस एक शानदार फिनिशर हैं और गेंदबाजी के साथ-साथ वह फील्डिंग में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इसके अलावा बिश्नोई उभरते हुए स्पिन गेंदबाज हैं। उनके गेंदबाजी में खास तरह की वेरिएशन है।'' 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: लखनऊ ने केएल राहुल को बनाया कप्तान, ड्राफ्ट के जरिए इन दो और खिलाड़ियों को किया शामिल

इसके अलावा फ्रेंचाइजी की दूसरी नई टीम अहमदाबाद ने भी अपने तीनों खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। अहमदाबाद ने अपनी टीम ने हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ में खरीदा है। वहीं इतनी ही रकम में टीम ने अफगानिस्तान के राशिद खान को भी अपने साथ जोड़ा है जबकि ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम ने 8 करोड़ में लिया है।

आपको बता दें कि इन दोनों नई फ्रेंचाइजी को 21 जनवरी तक अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की घोषणा करनी थी। इसके बाद अगले महीने 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement