Thursday, May 16, 2024
Advertisement

केएल राहुल के आते ही टीम इंडिया से बाहर हो जाएगा ये खिलाड़ी! बचने के लिए करना होगा ये काम

केएल राहुल अपनी इंजरी से काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। उनकी वापसी के साथ ही एक खिलाड़ी का पत्ता टीम इंडिया से कट सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 22, 2023 6:58 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलने हैं। इस दौरे के लिए भेजी गई टीम इंडिया में कई स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण स्क्वॉड से बाहर हैं। उन खिलाड़ियों में केएल राहुल का भी नाम शामिल है। केएल राहुल इस वक्त अपनी इंजरी से रिकवर कर रहे हैं और बहुत जल्द ही टीम इंडिया में फिर से वापसी कर सकते हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ठीक पहले इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए केएल राहुल अब काफी तेजी से फिट हो रहे हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इंजरी के कारण एनसीए में रिकवर हो रहे पांच खिलाड़ियों का फिटनेस अपडेट दिया। इस अपडेट के अनुसार केएल राहुल वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट हो सकते हैं। उन्होंने नेट्स पर अपनी बल्लेबाजी भी शुरू कर दी है। ऐसे में वह वनडे मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में नजर आ सकते हैं। केएल राहुल की वापसी के साथ ही टीम इंडिया से एक खिलाड़ी बाहर किया जा सकता है।

केएल की वापसी के साथ ही कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

केएल राहुल को इस साल खेले गए आईपीएल के दौरान इंजरी हुई थी। इसके बाद से उन्होंने न तो आईपीएल का एक भी मैच खेला है न ही टीम इंडिया के लिए वह नीली जर्सी में नजर आए हैं। वनडे टीम में केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। अगर उनकी टीम इंडिया में वर्ल्ड कप से पहले वापसी हो जाती है तो एक खिलाड़ी को स्क्वॉड से बाहर किया जा सकता है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि संजू सैमसन हैं। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में उनकी वापसी के साथ ही संजू का पत्ता कट सकता है। 

बचने के लिए करना होगा ये काम

संजू सैमसन के पास अभी खुद को साबित करने का मौका है। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज में संजू शानदार प्रदर्शन करते हैं तो सेलेक्टर्स उनके बारे में आगे के लिए कुछ सोच भी सकते हैं। लेकिन अगर वह इस सीरीज में फ्लॉप साबित हुए तो उनका टीम इंडिया से फिर बाहर होना लगभग तय हो जाएगा। ऐसे में संजू इस सीरीज में अपने बल्ले से कुछ कमाल करना चाहेंगे। वनडे में संजू के आंकड़ों पर एक नजर डालें को उन्होंने 11 मैचों में 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं। आंकड़ों को देखकर यही लगता है कि उन्हें अभी और मौकों की जरूरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement