Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 में इस धाकड़ बल्लेबाज का खेलना बहुत मुश्किल, कोच-कप्तान की बढ़ गई टेंशन!

भारतीय टीम के एक स्टार बल्लेबाज का एशिया कप 2023 में खेलना मुश्किल लग रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 24, 2023 14:28 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Rahul Dravid

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप 2023 में भाग लेना है। फिर इसके बाद घर पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करनी है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे से एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करेगी। लेकिन भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से परेशान है। जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत चोटिल होकर लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के एक स्टार बल्लेबाज का चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2023 में खेलना मुश्किल लग रहा है। 

चोटिल है ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से बाहर हो गए थे। उनकी जांघ की सर्जरी हो चुकी है और वह इस समय एनसीए में हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक उनका एशिया कप में खेलना मुश्किल लग रहा है। वहीं, श्रेयस अय्यर भी चोटिल हैं और उनकी पीठ की सर्जरी हो चुकी है। लेकिन अभी तक उनकी स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है। 

टीम इंडिया को लग सकता है झटका 

अगर केएल राहुल एशिया कप 2023 में नहीं खेलते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए अहम कड़ी हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद से वह भारतीय टीम में विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे हैं। राहुल की जगह एशिया कप 2023 में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। संजू को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज टूर पर भी जगह दी है। संजू की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। 

भारत को जिताए कई मैच 

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2016 में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 54 वनडे मैचों में 1986 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। वहीं, 72 टी20 मैचों में उनके नाम 2265 रन दर्ज हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में राहुल ने कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement