Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले ही केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, वापसी को लेकर कही ये बात

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। अब उन्होंने टीम इंडिया में वापसी पर बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 10, 2023 13:20 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER KL Rahul

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 में महामुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले ही टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल वापसी कर रहे हैं। वह आईपीएल 2023 में आरसीबी के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। उन्हें जांघ में चोट लग गई थी। इसके बाद से ही वह क्रिकेट से मैदान से दूर हैं। उनकी जांघ की सर्जरी हो चुकी है और वह पूरी तरह से फिट हैं। एशिया कप के पहले दो मैचों में वह नहीं खेल पाए थे। अब उन्होंने अपनी वापसी पर बड़ी बात कही है। 

केएल राहुल ने कही ये बात 

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने ट्विटर पर केएल राहुल का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपनी चोट के बारे में खुलकर बात करते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल ने कहा कि टीम में वापसी करके मैं बहुत ज्यादा खुश हूं। जब मुझे चोट लगी, तो मेरा परिवार फ्रेंचाइजी , टीम, हर कोई यह उम्मीद कर रहा था कि यह ज्यादा गंभीर नहीं है और यह एक छोटा सा खिंचाव है। मैं कुछ हफ्तों में बेहतर हो सकता था, लेकिन जब कुछ दिनों में स्कैन किया, तो हमें पता चला कि ठीक होने के लिए सर्जरी ही करवानी पड़ेगी। 

केएल राहुल ने कहा कि मुझे पुराने टच में वापस आने के लिए कुछ हफ्ते चाहिए थे। वापसी करते समय मेरे दिमाग में सबसे बड़ी समस्या ये थी कि मैं किस तरह से विकेटीपिंग कर रहा हूं। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि मैं एशिया कप से काफी पहले पूरी फिटनेस हासिल कर सकता था। लेकिन बीच में मुझे छोटी से इंजरी और हो गई। इसलिए मैंने खुद को समय दिया। इस बार चोटिल होने के बाद मैं परेशान हो गया था। लेकिन उम्मीद है आगे सब अच्छा होगा। 

ईशान किशन ने किया शानदार प्रदर्शन 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल और ईशान किशन को विकेटकीपर के तौर पर जगह मिली है। राहुल पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली थी और अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे। इससे पहले ईशान ने वेस्टइंडीज टूर पर लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं ये बड़ी बात होगी। 

यह भी पढ़ें: 

लगातार 2 हार के बाद भी फाइनल में जगह बना सकती है बांग्लादेश की टीम, इस समीकरण से बनेगा काम

भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को हुआ नुकसान, इस टीम ने दिया बड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement