Friday, May 03, 2024
Advertisement

KL Rahul को विकेटकीपिंग मिलते ही पहले टेस्ट में इस प्लेयर का खेलना मुश्किल! द्रविड़ के ऐलान से हुआ साफ

IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिलेगी। ऐसे में एक स्टार खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल लग रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 24, 2023 21:53 IST
Indian Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Test Team

KL Rahul Wicketkeeper: भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। टेस्ट मैच से पहले ही कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिलेगी। उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन केएल राहुल को विकेटकीपिंग का रोल मिलते ही एक स्टार खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल लग रहा है। 

कोच द्रविड़ ने कही ये बात 

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि केएल राहुल ही विकेटकीपिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। मैं इसे रोमांचक चुनौती के रूप में देखता हूं। यह निश्चित तौर पर उनके पास कुछ अलग करने का मौका है। हमने उनसे इस बारे में चर्चा की और वह पूरी तरह से आश्वस्त है। वह इस भूमिका को निभाने के लिए उत्साहित है। द्रविड़ इस बात को समझते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग की चुनौती पूरी तरह से अलग होती है लेकिन उनको पूरा विश्वास है कि राहुल अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे क्योंकि 50 ओवरों के फॉर्मेट में उन्होंने यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई है।

केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिलते ही केएस भरत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी मुश्किल दिखाई दे रही है। क्योंकि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल उतर सकते हैं। वहीं तीन नंबर पर शुभमन गिल को जगह मिल सकती है। चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना लगभग तय है। पांच नंबर पर श्रेयस अय्यर को चांस मिल सकता है और केएल राहुल छठे नंबर पर उतर सकते हैं। ऐसे में भरत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी मुश्किल लग रही है। वह विकेटकीपर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते थे, लेकिन अब विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंप दी गई है। 

ईशान किशन के बाहर होते ही भरत को मिला था मौका 

पहले केएस भरत को स्क्वाड में भी जगह नहीं मिली थी। लेकिन ईशान किशन ने पर्सनल रीजन की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। इसी वजह से केएस भरत को मौका मिल गया था। भरत ने भारत के लिए साल 2023 में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों 129 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 4878 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारतीय टीम के साथ जुड़ा ये खिलाड़ी, टेस्ट मैच से पहले आई बड़ी खुशखबरी

पाकिस्तानी गेंदबाजों की रफ्तार पर इस दिग्गज ने उठाया सवाल, कह दी ये बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement