Thursday, April 25, 2024
Advertisement

KL Rahul: केएल राहुल का कमाल लाजवाब कैच, VIDEO देखकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर उस्मान ख्वाजा का शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: February 17, 2023 14:28 IST
kl rahul catch - India TV Hindi
Image Source : TWITTER KL Rahul Catch

KL Rahul Catch Of Usman Khawaja: भारतीय टीम इस समय दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया के बॉलर्स बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका मोहम्मद शमी ने दिया। इसके बाद स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की, लेकिन ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर उस्मान ख्वाजा का शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

केएल राहुल ने किया कमाल 

उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से शानदार खेल दिखा रहे थे। वह क्रीज पर नजरें जमा चुके थे, लेकिन 46वां ओवर फेंकने आए रवींद्र जडेजा की आखिरी गेंद पर ख्वाजा चूक कर बैठे और केएल राहुल ने उनका शानदार कैच पकड़ा। राहुल दूसरी तरफ भागकर हवा में डाइव लगाते हुए एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उस्मान ख्वाजा ने मैच में 81 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 1 लंबा छक्का शामिल था। 

भारतीय स्पिनर्स हैं हावी 

दिन की शुरुआत में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बाद भारतीय स्पिनर्स हावी हो गए। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। अभी तक मैच में अश्विन ने 3 विकेट, मोहम्मद शमी ने 2 विकेट और रवींद्र जडेजा के खाते में एक विकेट गया। उस्मान ख्वाजा का विकेट लेने के साथ जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में 250 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। 

पहले भी जिताया था मैच 

नई दिल्ली की अरुण जेटली स्टेडियम की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है। इस पिच पर साल 2013 में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 7 विकेट हासिल किए थे और बल्ले से 43 रन भी बनाए थे। जडेजा की गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है। वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 61 टेस्ट मैचों में 2593 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल हैं। 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज. 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement