Friday, May 03, 2024
Advertisement

सिर्फ 4 मैचों में कूटे 250 से ज्यादा रन, फिर भी पाकिस्तान के खिलाफ बाहर बैठेगा ये स्टार बल्लेबाज!

भारतीय क्रिकेट टीम अब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में भिड़ने वाली है। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 05, 2023 17:06 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Team India

Asia Cup 2023: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबलों में टीम इंडिया का सामना 10 सितंबर को पाकिस्तान से होना है। ये एशिया कप में इस साल दोनों टीमों का दूसरा राउंड होगा। पहली बार ग्रुप मुकाबले में जब भारत-पाकिस्तान का सामना हुआ तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बोर्ड पर लगा दिए। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर जहां इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा, वहीं मिडिल ऑर्डर ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में टीम के मिडिल ऑर्डर में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

टीम इंडिया में हो सकते हैं बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने कमाल का प्रदर्शन किया। ईशान के बल्ले से इस मुकाबले में 81 गेंदों पर 82 रन निकले। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए। ईशान की ये वनडे में लगातार चौथी फिफ्टी थी। लेकिन इसके बावजूद भी टीम में उनकी जगह पर खतरा बना हुआ है। बता दें कि अपनी चोट के चलते पहले दोनों मुकाबलों से बाहर रहे केएल राहुल अब फिट हो चुके हैं। 

Ishan Kishan

Image Source : PTI
Ishan Kishan

पहले से ही खेलना था साफ

बता दें कि एशिया कप की टीम के ऐलान के वक्त ही चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने साफ कर दिया था कि राहुल पहले दो मैचों से बाहर रहेंगे और ये खिलाड़ी इसके बाद एशिया कप के सुपर-4 मुकाबलों में खेलेगा। राहुल शुरू से वनडे टीम के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर रहे हैं और उन्होंने नंबर 5 पर अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं वर्ल्ड कप से पहले रंग में आने के लिए इस खिलाड़ी का कुछ मैच खेलना जरूरी है। ऐसे में ईशान किशन की जगह को सुपर 4 में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी बड़ा खतरा है।

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसीद कृष्णा। 

वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम को बड़ा झटका, टूर्नामेंट के बाद रिटायरमेंट लेगा यह स्टार खिलाड़ी

संजू सैमसन के साथ हो गया बड़ा खेल, तीनों बड़े टूर्नामेंट में जगह नहीं मिलने से मचा बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement