Saturday, July 27, 2024
Advertisement

KKR ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, किसी भी टीम ने नहीं किया ये काम

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2024 सबसे बेस्ट सीजन में से एक रहा। उन्होंने 20 अंकों के साथ आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 20, 2024 6:54 IST
Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2024 के आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच खेला नहीं जा सका। इस मैच के रद्द होने के साथ ही दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए। जिसके साथ ही प्लेऑफ की टॉप 4 टीमें भी तय हो गई। आईपीएल 2024 के अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले स्थान पर मौजूद है। केकेआर के आखिरी दो मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं। इसी के साथ केकेआर ने एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह ऐसान करने वाली पहली टीम बनी है।

केकेआर ने बनाया महारिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास प्वॉइंट्स टेबल पर 20 अंक हैं। अन्य किसी भी टीम के पास इतने अंक नहीं हैं। वहीं नेट रन रेट के मामले में भी उनकी टीम काफी आगे है। उन्होंने +1.428 के शानदार नेट रन रेट के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। आपको बता दें कि यह आईपीएल इतिहास का सबसे बेस्ट नेट रन रेट है। अब तक किसी भी टीम का लीग स्टेज खत्म होने के बाद नेट रन रेट इतना शानदार नहीं रहा है। इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने +1.107 के नेट रन रेट के साथ साल 2020 का लीग स्टेज खत्म किया था।

IPL इतिहास के टॉप 5 बेस्ट नेट रन रेट

  1. कोलकाता नाइट राइडर्स - साल 2024 में +1.428
  2. मुंबई इंडियंस - साल 2020 में +1.107
  3. मुंबई इंडियंस - साल 2010 में +1.084
  4. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - साल 2015 में +1.037
  5. किंग्स XI पंजाब - साल 2014 में +0.968

इन चार टीमों ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

IPL 2024 के प्लेऑफ के लिए जिन चार टीमों ने क्वालीफाई किया है, उन टीमों ने कोलकाता नाइट राइजर्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम शामिल है। इन चार टीमों का इस सीजन प्रदर्शन काफी शानदार रहा। केकेआर की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं दूसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स और चौथे स्थान पर आरसीबी की टीम है। आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। वहीं पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता नाइट राइजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement