Friday, March 29, 2024
Advertisement

VIDEO: कुलदीप ने फेंकी अबतक की सबसे खतरनाक गेंद, उड़ गईं गिल्लियां और देखता रह गया कीवी बल्लेबाज

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में कुलदीप यादव की एक गेंद ने सनसनी मचा दी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 29, 2023 21:22 IST
IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs NZ

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की। इस मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 99 रन बनाने दिए। सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा, लेकिन कुलदीप यादव के एक विकेट ने सनसनी मचा दी है।

कुलदीप की मैजिकल गेंद

इस मैच में भारतीय स्पिनर्स का कहर रहा। मैच का 10वां ओवर लेकर आए कुलदीप यादव ने तो एक ही गेंद से बवाल काट दिया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप ने न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेरिल मिचेल को बोल्ड कर दिया। लेकिन ये गेंद आम नहीं थी। कुलदीप की ये गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर पड़ी थी, लेकिन इस गेंद ने इतना बड़ा टर्न लिया कि मिचेल खुद भी हैरान हो गए। मिचेल हैरानी से पिच की ओर देखते रहे। कुलदीप की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग इसको कुलदीप की अबतक की सबसे बेहतरीन गेंद भी मान रहे हैं। 

भारत को मिला 100 रन का टारगेट

भारत को जीत के लिए दूसरे टी20 में 100 रनों का लक्ष्य मिला है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 99 रन बना पाई। भारत के लिए इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट झटके। वहीं कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट झटका।

भारत की प्लेइंग 11 में एक बदलाव

भारतीय टीम आज एक बदलाव के साथ उतरी है। उमरान मलिक की जगह युजवेंद्र चहल को जगह मिली है। टीम इंडिया का कुलचा आज के मैच में साथ खेलेगा।

Playing 11: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement