Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK: इस बड़े प्लान से कुलदीप यादव ने चटकाए विकेट, मैच के बाद खुद किया खुलासा

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। मैच के बाद कुलदीप यादव ने किस तरह से विकेट हासिल किए हैं। इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 15, 2023 13:22 IST
Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Kuldeep Yadav

भारतीय टीम ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तानी टीम ने भारत को जीतने के लिए 292 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। उनकी वजह से ही भारतीय टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। कुलदीप यादव ने मैच में 2 विकेट हासिल किए। कुलदीप ने मैच में सऊद शकील और इफ्तिखार अहमद के विकेट हासिल किए। मैच के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

कुलदीप यादव ने कही ये बात 

कुलदीप यादव ने कहा कि नहीं मैंने ऐसी योजना नहीं बनाई थी लेकिन मैं गुगली कर रहा था तो मैंने ऐसा प्रयास किया। वह थोड़ा शॉर्ट पिच गेंद थी जो बाहर जा रही थी और इस गेंद पर उसके लिए स्वीप करना मुश्किल था। इफ्तिखार ने ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद को स्वीप करने के प्रयास में अपने विकटों में खेल दिया था। कुलदीप ने कहा कि यह विकेट मुझे भाग्य से मिला और इस तरह के विकेट से बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता है। वे मेरी गेंद को नहीं समझ पाए और इसको लेकर भ्रम में थे कि वे मेरी गेंद पर स्वीप शॉट लगाएं या सामान्य बल्लेबाजी करें। मैं हालांकि उसे बेहतर तरीके से आउट करना पसंद करता।

कुलदीप यादव ने कहा कि मुझे लगा कि वे स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करेंगे क्योंकि वे ऐसा करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पहले कोई जोखिम नहीं उठाया लेकिन जब कप्तान से बात करने के बाद मुझे वह अतिरिक्त ओवर करने को मिला तो मैंने दोनों विकेट उस ओवर में लिए। निश्चित तौर पर मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम को आउट करके पाकिस्तान पर दबाव बनाया। इससे हमें मदद मिली। इसके बाद उस ओवर में मिले दो विकेट से वे आखिर तक नहीं उबर पाए। 

इतना टारगेट होता काफी 

कुलदीप ने कहा कि मोटेरा के विकेट से तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को खास मदद नहीं मिल रही थी और 270 रन अच्छा लक्ष्य होता। उन्होंने कहा कि हमारी ऐसी कोई योजना नहीं थी कि हमें उन्हें एक निश्चित स्कोर तक रोकना है। हमारी सारी रणनीति पिच की सिचुएशन पर निर्भर थी। इस विकेट पर 270 रन का लक्ष्य अच्छा होता।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप 2023 में छाए रोहित-बुमराह, टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट में लगाई लंबी छलांग!

IND vs PAK: हार पर बुरी तरह भड़के रमीज राजा, तैश में आकर पाकिस्तानी टीम के ऊपर निकाला गुस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement