Monday, April 29, 2024
Advertisement

बाबर-रिजवान नहीं, कुलदीप ने इस पाकिस्तानी बल्लेबाज के लिए बनाया था खास प्लान, ऐसे फंसाया जाल में

कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के एक बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया। कुलदीप ने बताया कि उन्होंने इस खिलाड़ी के लिए खास प्लान बनाया हुआ था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 15, 2023 0:11 IST
Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP Kuldeep Yadav

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया है। इस मैच को टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से जीत लिया। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। भारतीय टीम इस मैच में मिली जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। इसमें एक विकेट पाकिस्तान के बल्लेबाज सउद शकील का भी था। शकील को लेकर कुलदीप ने मैच से पहले ही एक खास प्लान बनाया था।

कुलदीप ने बनाया था खास प्लान 

पाकिस्तान के बल्लेबाज सउद शकील को अपनी फिरकी में फंसाने वाले भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा कि वह मिडिल ऑर्डर के इस बल्लेबाज की शैली पर पिछले कुछ दिनों से नजर रखे हुए थे। चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के मैच में कुलदीप ने शकील को लेग स्पिन से चकमा देकर आउट किया। मैदानी अंपायर ने भारतीय खिलाड़ियों की अपील पर दिलचस्पी नहीं दिखाई लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लेने में देरी नहीं की। तीसरे अंपायर ने टेलीविजन रीप्ले देखने के बाद शकील को आउट करार दिया। 

सउद के खेल पर थी नजरें

कुलदीप ने कहा कि मैं पिछले कुछ मैचों से सउद शकील को देख रहा हूं और वह काफी स्वीप कराने की कोशिश कर रहा था। उसने सोचा कि गेंद धीमी आएगी लेकिन वह स्किड हो गई। कुलदीप ने इस विकेट के चार गेंद बाद इफ्तिखार अहमद को ‘रॉन्ग’वन’ पर बोल्ड किया जिससे पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 155 रन से पांच विकेट पर 166 रन हो गया। कुलदीप ने कहा कि पिच थोड़ी धीमी है। हम गेंद की लंबाई पर ध्यान दे रहे थे। वे ज्यादा आक्रमण नहीं कर रहे थे इसलिए मुझे गति और विकल्प आजमाने का मौका मिल गया। 

उन्होंने कहा कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था।  रिजवान ने मुझे ज्यादा स्वीप नहीं किया इसलिए मैं उससे खराब शॉट खेलने के लिए मजबूर करना चाहता था।

Input- PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement