Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में जगह मिलने पर श्रीलंकाई दिग्गज ने जताई खुशी, विकेटकीपर की बताईं 3 बड़ी खूबियां

India vs England: भारतीय टीम को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर बीसीसीआई ने 12 जनवरी को शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, इसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को पहली बार टीम में जगह मिली है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 13, 2024 11:47 IST
Dhruv Jurel And Kumar Sangakkara- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY ध्रुव जुरेल और कुमार संगाकारा

भारतीय और इंग्लैंड के बीच में 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जाएगा। बीसीसीआई ने पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें पहली बार 22 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया गया है। उनके चयन पर इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स टीम के हेड कोच कुमार संगाकारा ने भी खुशी जताई है। बता दें कि जुरेल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। संगाकारा ने जुरेल को लेकर दिए अपने बयान में उनकी तीन खूबियों के बारे में भी बताया।

वह प्रेशर को काफी बेहतर तरीके से समझता है

कुमार संगाकारा ने ध्रुव जुरेल का टेस्ट टीम में चयन होने के बाद एएनआई को दिए अपने बयान में कहा कि उनका वर्क एथिक और आचरण काफी शानदार है। इसके अलावा वह प्रेशर को काफी बेहतर तरीके से भी समझता है। ध्रुव आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ मुकाबलों में ऐसे समय पर बल्लेबाजी करने उतरा जब दबाव सबसे ज्यादा था, लेकिन उसने काफी शानदार तरीके से उसे संभाला। छोटे फॉर्मेट का वह काफी बेहतरीन खिलाड़ी है, लेकिन टेस्ट टीम का हिस्सा होने के बाद उनकी तकनीक और धैर्य का सही में अच्छा टेस्ट होगा। मुझे विश्वास है कि वह इसमें भी अच्छा करेगा क्योंकि वह बिल्कुल वैसा ही खिलाड़ी है।

संगाकारा ने अपने बयान में आगे कहा कि राजस्थान रॉयल्स का पहला लक्ष्य भारतीय टीम के लिए अधिक से अधिक खिलाड़ियों को तैयार करना है। हमने पिछले कुछ सालों में कई खिलाड़ी तैयार किए हैं, जिसमें से ध्रुव भी एक है। वह एक अच्छा प्लेयर और इसने वहां तक पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है।

अब तक ध्रुव जुरेल का ऐसा रहा प्रदर्शन

ध्रुव जुरेल का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें 46.47 के औसत से 790 रन बनाने में कामयाब हो सके। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है। वहीं लिस्ट ए में ध्रुव ने 10 मैचों में 47.25 के औसत से 189 रन बनाए हैं। हाल में ही साउथ अफ्रीका ए के दौरान पर गई भारतीय ए टीम का ध्रुव जुरेल भी हिस्सा थे और वहां पर उनके बल्ले से 69 रन देखने को मिले थे।

ये भी पढ़ें

चोट की वजह से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बना ये खिलाड़ी, होना पड़ा टेस्ट सीरीज से बाहर

एक ही मैच बाद बदल गया टीम का कप्तान, हनुमा विहारी के कप्तानी छोड़ने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement