Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एक ही मैच बाद बदल गया टीम का कप्तान, हनुमा विहारी के कप्तानी छोड़ने पर सस्पेंस

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन की शुरुआत होने के साथ आंध्रा टीम में एक बड़ा विवाद देखने को मिल रहा है। सीजन के पहले मैच में टीम की कप्तानी करने वाले हनुमा विहारी ने अचानक कप्तानी छोड़ दी है, जिसके पीछे का कारण अभी तक सामने नहीं आया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 13, 2024 9:26 IST
Hanuma Vihari- India TV Hindi
Image Source : GETTY हनुमा विहारी

रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन की शुरुआत होने के साथ आंध्र की टीम में एक बड़ा विवाद भी सामने आया है। सीजन के पहले मैच में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हनुमा विहारी ने अचानक दूसरे मुकाबले से पहले इसे छोड़ने का फैसला करते हुए सभी को हैरानी में डाल दिया। हालांकि उनके इस फैसले के पीछे की वजह का अब तक खुलासा नहीं हो सका है, वहीं पहले मुकाबले में उपकप्तान के तौर पर खेलने रिकी भुई को आंध्र क्रिकेट संघ ने सीजन के बाकी बचे मुकाबलों के लिए टीम का नया कप्तान बनाया है।

यह विहारी का निजी फैसला

हनुमा विहारी का पहले मैच के बाद कप्तानी छोड़ने के फैसले ने जहां सभी को हैरान कर दिया वहीं इस पूरे मामले पर क्रिकबज के अनुसार आंध्र टीम के मुख्य चयनकर्ता आरवीसीएच प्रसाद ने कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ब्रेक लेना चाहते थे। उन्हें हटाने का कोई दबाव नहीं था। वहीं आंध्रा के पूर्व खिलाड़ी जुगल किशोर घिया ने मुंबई और आंध्र रणजी मैच से पहले कहा कि वहां कोई विवाद नहीं है, यह विहारी का निजी फैसला था। बता दें हनुमा विहारी की कप्तानी में आंध्र की टीम ने पिछले रणजी सीजन में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं इस सीजन टीम अपना दूसरा मुकाबला अभी मुंबई के खिलाफ खेल रही है, जिसमें विहारी भी प्लेइंग 11 का हिस्सा हैं।

अब तक आंध्र के लिए विहारी का रहा ऐसा प्रदर्शन

रणजी में हनुमा विहारी का आंध्र टीम के लिए प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक 30 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 53 के शानदार औसत के साथ 2000 से अधिक रन बना चुके हैं। वहीं हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच में साल 2022 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। अब तक उन्होंने टीम इंडिया के लिए 16 मैचों में खेलते हुए 33.56 के औसत से 839 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें

'मुझे इंतजार करना पसंद नहीं', टेस्ट में ओपनिंग को लेकर स्टीव स्मिथ ने कही ये बड़ी बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी गई ईशान किशन की जगह, ये स्टार बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement