Friday, May 17, 2024
Advertisement

UAE में फिर मूसलाधार बारिश और भंयकर तूफान ने मारी एंट्री, कई उड़ानें रद्द होने के साथ इंटरसिटी बस सेवाएं भी ठप

यूएई एक बार फिर भीषण बारिश और ताकतवर तूफान की चपेट में आ गया है। बुधवार की आधी रात से ही दुबई में तेज बारिश और तूफान जारी है। ऐसे में पूरे देश में अलर्ट जारी करने के साथ तमाम उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। लोगों से घर में रहने की अपील की गई है और तमाम स्कूलों, प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 02, 2024 13:28 IST
दुबई में मूसलाधार बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP दुबई में मूसलाधार बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट (फाइल)

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात में एक बार फिर भारी बारिश और तूफान के चलते अफरातफरी मच गई है। यूएई में भारी बारिश और तूफान के कारण गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। इसके साथ ही दर्जनों उड़ानों को रद्द कर दिया गया और इंटरसिटी बस सेवाओं को बंद कर दिया गया। दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया। इस वक्त दुबई में भारी बारिश और तूफान दस्तक दे चुका है। दुबई के तमाम इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के साथ तेज तूफान उमड़ रहा है। इससे लोगों में दहशत फैल गई है। 

गल्फ न्यूज और खलीज टाइम्स के अनुसार पिछले कुछ दिनों से यूएई मौसम की इस अस्थिर लहर से निपटने की तैयारी कर रहा है। अगले 48 घंटे दुबई में भारी बारिश औत तूफान का अनुमान लगाया गया है। सभी क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी सलाह जारी की गई है। स्कूल दूरस्थ शिक्षा पर हैं, जबकि कंपनियों से आग्रह किया गया है कि वे कर्मचारियों को घर से काम करने दें। पार्क और समुद्र तट बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही हवाई अड्डे और एयरलाइंस भी इस प्रभाव के लिए तैयार हैं। कई उड़ानों को आज तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। सड़कों पर आवाजाही को भी रोक दिया गया है। 

दुबई में आधी रात से जारी है तेज बारिश 

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार यूएई में आधी रात से भारी बारिश हो रही है। दुबई में आज सुबह 2.35 बजे बारिश के साथ बिजली भी गिरी। अब अगले 48 घंटे के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि अगले दो दिनों में होने वाली बारिश इस महीने की शुरुआत में देश में हुई अभूतपूर्व बारिश से कम गंभीर रहेगी।  जनता से सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है। बच्चों की पढ़ाई को ऑनलाइन कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें

मोटापा कम करने के लिए 6 साल के बेटे को ट्रेड मिल पर दौड़ाता रहा पिता, हुई मौत; वीडियो देख दहल जाएगा दिल

हमास और ईरान से संघर्ष छिड़ने के बाद जब एक साथ दिखे इजरायल-भारत के जवान, चीन-ईरान को संकेतों में दिया बड़ा संदेश

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement