Legends League 2022: इंडिया कैपिटल्स की टीम बनी चैंपियन, रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन की मदद से भीलवाड़ा किंग्स को हराया

Legends League 2022: इंडिया कैपिटल्स की टीम ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन के भारी अंंतर से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 06, 2022 15:08 IST
India Capitals, Legends league 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA CAPITALS India Capitals win Legends league 2022

Highlights

  • इंडिया कैपिटल्स ने पहली बार जीता खिताब
  • भिलवाड़ा किंग्स को 104 रन से हराया
  • रोस टेलर और मिचेल जॉनसन ने लगाए अर्धशतक

Legends League 2022: इंडिया कैपिटल्स की टीम ने लीजेंड्स लीग का खिताब जीत लिया है। रॉस टेलर, मिचेल जॉनसन और एश्ले नर्स की तूफानी पारियों और गेंदबाजों की मदद से इंडिया कैपिटल्स की टीम ने खिताबी मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन के भारी अंतर से हराया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए फाइनल में इंडिया कैपिटल्स की टीम ने सात विकेट खोकर 211 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके बाद गेंदबाजों की मदद से इरफान पठान की कप्तानी वाली भिलवाड़ा किंग्स को 18.2 ओवर में 107 रन पर ही समेट दिया।

बता दें कि लींजेंड्स लीग टी20 टूर्नामेंट का आयोजन पहली बार भारत में किया गया था। पहले सीजन की तुलना में इस बार यहां चार टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें देश-विदेश के कई पूर्व और स्टार खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

पनेसर और शर्मा ने इंडिया कैपिटल्स को दिए शुरुआती झटके

मैच की बात करें तो भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान ने टॉस जीतकर इंडिया कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इसके बाद मोंटी पनेसर और राहुल शर्मा ने मिलकर इंडिया कैपिटल्स के टॉप के चार खिलाड़ियों को महज 21 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया।

टेलर और जॉनसन के बीच 126 रन की साझेदारी

एक समय इंडिया कैपिटल्स की टीम मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 10 गेंदों में 126 रनों की साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 147 तक पहुंचाया। इस दौरान टेलर ने 25 गेंदों में 59 और जॉनसन ने 35 गेंदों में 62 रन बनाए। जॉनसन सात चौके और तीन छक्के लगाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद भी इंडिया कैपिटल्स की टीम को कुछ खास नुकसान नहीं हुआ और फिर टेलर और एश्ले नर्स ने मिलकर तेजी से रन बनाना जारी रखा। टेलर 41 गेंदों में 82 रन बनाकर आउट हुए जबकि नर्स 19 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम के स्कोर को 211 तक पहुंचाने में कामयाब रहे।

भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाज हुए फेल

इंडिया कैपिटल्स के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी भिलवाड़ा किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मिचेल जॉनसन ने उसे 8 के स्कोर पर पहला झटका दिया। इसके बाद भिलवाड़ा किंग्स की तरफ से कोई भी खिलाड़ी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया और उसके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। देखते-देखते इरफान पठान की पूरी टीम महज 107 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। भीलवाड़ा किंग्स के लिए शेन वॉटसन ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए जबकि इंडिया कैपिटल्स के लिए पंकज सिंह, प्रवीण तांबे और पवन सुयाल ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड