Legends League Cricket: यूसुफ को धक्का देकर बुरे फंसे जॉनसन, खराब हरकत के लिए मिली बड़ी सजा

Legends League Cricket: लाइव मैच में यूसुफ पठान को धक्का मारने के लिए मिचेल जॉनसन को एक बड़ी सजा दी गए है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 03, 2022 23:14 IST
Yusuf Pathan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yusuf Pathan

Highlights

  • पठान को धक्का देकर फंसे जॉनसन
  • अब मिली बड़ी सजा
  • लाइव मैच में की थी हरकत

Yusuf Pathan Vs Mitchell Johnson: भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है। दुनियाभर के वो क्रिकेटर इसमें खेलते हुए नजर आ रहे हैं, जो अपनी अपनी टीमों से रिटायरमेंट ले चुके हैं। इस लीग में भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में बड़ा बवाल मच गया। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रहे यूसुफ पठान और ऑस्ट्रेलिय के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे मिचेल जॉनसन आपस में भिड़ गए। स दौरान मिचेल जॉनसन ने पठान को धक्का भी दिया। अपनी इस हरकत के लिए जॉनसन को एक बड़ी सजा मिली है।

जॉनसन को धक्का देकर फंसे जॉनसन

लीजेंड लीग क्रिकेट (एलएलसी) में विपक्षी टीम के खिलाड़ी के साथ तीखी बहस करने के कारण  इंडिया कैपिटल्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और साथ ही चेतावनी भी दी गई है। यह घटना इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच रविवार को खेले गए क्वालीफायर मैच के दौरान घटी, जहां जॉनसन प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाज यूसुफ पठान के साथ बहस करने लगे। इस मामले में अंपायरों के हस्तक्षेप करने से पहले उन्होंने ने यूसुफ को धक्का भी दिया।

जॉनसन को दी गई चेतावनी

घटना की जांच के बाद इस लीग के आयुक्त रवि शास्त्री की अध्यक्षता वाली अनुशासन समिति ने जॉनसन को दंडित करने और साथ ही आधिकारिक चेतावनी देने का फैसला किया। लीग के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमन रहेजा ने कहा, ‘‘हम इस लीग के माध्यम से गंभीर और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यहां हैं। कल क्वालीफायर मैच के दौरान मैदान पर जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले हमने कई बार वीडियो को बारीकी से देखा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि सभी को स्पष्ट संदेश मिल गया होगा कि खेल भावना सबसे महत्वपूर्ण है और इस लीग में ऐसी कोई चीज नहीं दोहराई जाएगी।’’

इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को चार विकेट से हराया 

मैच की बात करें तो अपनी टीम भीलवाड़ा किंग्स की ओर से खेलते हुए युसुफ पठान ने 24 गेंद पर 48 रन की शानदार पारी खेली, हालांकि वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। वहीं मिचेल जॉनसन ने चार ओवर में कुल 51 रन दे दिए और दो विकेट लेने में कामयाब रहे। भीलवाड़ा किंग्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 226 रन बनाए, लेकिन इंडिया कैपिटल्स ने तीन गेंद शेष रहते ही छह विकेट पर दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया और मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड